Dhanteras 2023: धनतेरस पर तिजोरी में रख लें इन देवता की मूर्ति, बरसेगा इनता पैसा रखने की भी नहीं बचेगी जगह
Advertisement
trendingNow11936169

Dhanteras 2023: धनतेरस पर तिजोरी में रख लें इन देवता की मूर्ति, बरसेगा इनता पैसा रखने की भी नहीं बचेगी जगह

Vastu Tips For Prosperity: धनतेरस के दिन कुबेर देव और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. वास्तु जानकारों के अनुसार इस दिन तिजोरी में कुछ चीजों को रखने से धन में वृद्धि होती है. साथ ही, कई प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा मिलेगा. 

 

dhanteras money tips

Kuber Dev On Dhanteras 2023: पांच दिवसीय दिवाली पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से होती है.  ऐसी मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी और कुबेर देव की पूजा करने से घर में धन की देवी की कृपा बरसती है. दिवाली के ये 5 दिन घर में कुछ चीजों को लाना शुभ माना गया है. मान्यता है कि इन दिनों में ये शुभ चीजे घर लाने से धन में वृद्धि होती है और सुख-समृद्धि का वास होता है. शास्त्रों के अनुसार धनतेरस के दिन धन के देवता धनवंतरि देव की पूजा का विधान है.  वास्तु के अनुसार अगर व्यक्ति धनतेरस के दिन धन के देवता कुबेर देव को प्रसन्न करना चाहता है, तो ज्योतिष के कुछ उपायों को अपनाया जा सकता है. इससे व्यक्ति की आर्थिक परेशानी दूर होती है और शारीरिक लाभ भी देखने को मिता है. जानें ये उपाय. 
 
धन के आगमन के लिए अपनाएं उपाय

दिवाली के ठीक एक दिन पहले धनतेरस के दिन कुबेर देवता की पूजा करना शुभ मानते हैं. यदि व्यक्ति चाहता है कि उसके घर हमेशा धन का आगमन होते रहे तो इसके लिए घर की तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति रखें.

धन में होगी वृद्धि

धनतेरस पर यदि व्यक्ति तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति रखता है तो धन की वृद्धि होती है. साथ ही यह शुभ भी माना जाता है.

धन दोष को करता है दूर

धनतेरस पर यदि व्यक्ति तिजोरी में कुबेर देवता की मूर्ति को रखता है तो ना केवल धन में लाभ मिलता है बल्कि धन से जुड़ी हर समस्या दूर होती है. जिससे कि धन दोष दूर करने में मदद मिलती है.

धनतेरस के दिन ही अपनाएं ये उपाय

यदि व्यक्ति की इच्छा है उसकी आर्थिक स्थिति में सुधार आए और धन की वर्षा उस पर होती रहे तो कुबेर देवता की मूर्ति को धनतेरस के ही दिन तिजोरी में रखें. इसके उपाय करने का ज्यादा फल मिलता है.

मानते हैं आयुर्वेद का देवता

बता दें कि कुबेर देवता को आयुर्वेद का भी देवता मानते हैं. इसलिए इसे धनतेरस के दिन मंदिर में स्थापित करने से सभी प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है.

ऐसे रखें कुबेर देवता की मूर्ति

कुबेर देवता की मूर्ति स्थापित करने के लिए सबसे पहले घर लाकर उन्हें दूध या गंगाजल से स्नान कराएं. इसकेबाद अच्छे से पोछ कर नए लाल कपड़े में लपेट कर इसे तिजोरी में रख दें.

ध्यान रखने की बात

इस बात का ध्यान जरूर रखें कि कुबेर देवता की मूर्ति स्थापित करने के बाद उनकी प्रतिदिन पूजा जरूर करें.

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर किए ये उपाय पति-पत्नी के रिश्ते में घोलते हैं मिठास, दिनों-दिन बढ़ता है प्यार
 

Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण के बाद सुबह उठते ही घर के मुख्य द्वार पर तुरंत करें ये काम, बना रहेगा मां लक्ष्मी का वास
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news