Kali Haldi Ke Totke: काली हल्दी और चांदी के सिक्के से दिवाली के दिन कर लें ये छोटा-सा उपाय, जीवनभर बैठकर खाएंगी 7 पुश्तें
Advertisement

Kali Haldi Ke Totke: काली हल्दी और चांदी के सिक्के से दिवाली के दिन कर लें ये छोटा-सा उपाय, जीवनभर बैठकर खाएंगी 7 पुश्तें

Diwali Money Totke: दिवाली पर मां लक्ष्मी की कृपा पाने और घर में उनके प्रवेश के लिए पूजा-पाठ के साथ ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. अगर आप भी चाहते हैं कि दिवाली पर मां लक्ष्मी आपके घर प्रवेश करें, तो इन उपायों को जरूर अपना लें. 

 

फाइल फोटो

Diwali Kali Haldi Upay: कार्तिक अमावस्या के दिन देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जाता है. इसे काली रात के नाम से भी जानते हैं. मान्यता है कि इस दिन किए गए टोने-टोटके और उपाय बेहद कारगार सिद्ध होते हैं. इतना ही नहीं, इस दिन तंत्र-मंत्र की सिद्धी के लिए भी कई तरह के उपाय किए जाते हैं. दिवाली का दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए बेहद खास होता है. ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन मां लक्ष्मी का आगमन व्यक्ति की जिंदगी बदल कर रख देता है. 

दिवाली के दिन अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो काली हल्दी के ये उपाय आपके लिए बेहद कारगार सिद्ध हो सकते हैं. काली हल्दी को कई ज्योतिषीय उपायों में इस्तेमाल किया जाता है. और दिवाली के दिन इसका इस्तेमाल आपकी किस्मत खोल सकता है. आइए जानते हैं काली हल्दी के इन चमत्कारी उपायों के बारे में.

काली हल्दी के टोटके

- अपार धन संपत्ति की चाहत रखने वाले लोग दिवाली के दिन काली का ये उपाय कर लें. दिवाली के दिन पीले रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ और चांदी का सिक्का रखें. इसके बाद इसे धन रखने के स्थान पर या तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से जीवनभर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. 

- किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेशर और सिंदूर रखें और उसे मां लक्ष्मी के चरणों पर स्पर्श करें. इसके बाद इस डिब्बी को धन रखने वाले स्थान पर रख दें. इसे करने से धन खुद-ब-खुद खिंचा चला आएगा. 

- अगर किसी जातक को व्यापार में लगातार घाटे का सामना करना पड़ रहा है, तो काली हल्दी को पीस लें और उसमें गंगाजल मिलाकर प्रथम बुधवार को व्यापार में इस्तेमाल होने वाली मशीनों पर स्वास्तिक बनाने से विशेष लाभ होता है. इससे व्यक्ति व्यापार में तरक्की करता है.

- अगर किसी व्यक्ति के हाथ में पैसा रुकता नहीं है या फिर बरकत नहीं होती तो काली हल्दी से किए हुए ये उपाय आपको अपार धन का मालिक बना सकते हैं. इसेक लिए  गुरु-पुष्य नक्षत्र में काली हल्दी को सिंदूर में रखें और लाल रंग के कपड़े में लपेट दें. इसमें कुछ सिक्के रखें और धूप-दीप दिखाकर तिजोरी या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से धन में वृद्धि होने लगती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news