Shukrawar ke upay: अपार धन, खुशहाल दांपत्‍य देते हैं लाल किताब के ये अचूक उपाय! आजमा कर देख लें
Advertisement
trendingNow11487532

Shukrawar ke upay: अपार धन, खुशहाल दांपत्‍य देते हैं लाल किताब के ये अचूक उपाय! आजमा कर देख लें

Lal Kitab ke achuk totke: मां लक्ष्‍मी की कृपा न हो और कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर हो तो जातक पैसों की तंगी और दांपत्‍य जीवन में समस्‍याएं झेलता है. लाल किताब में इनसे निजात पाने के लिए शुक्रवार के अचूक उपाय बताए गए हैं. 

फाइल फोटो

Friday Remedies for money: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. इस दिन पूजा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं, साथ ही कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है. मां लक्ष्‍मी और शुक्र देव की कृपा से जीवन में खूब सुख-समृद्धि, विलासिता रहती है. दांपत्‍य जीवन में प्रेम और खुशहाली रहती है. यदि आर्थिक तंगी हो और लव लाइफ-मैरिड लाइफ में समस्‍या हो तो शुक्रवार के दिन लाल किताब में बताए गए कुछ प्रभावी उपाय कर लेने चाहिए. आइए जानते हैं मां लक्ष्‍मी को खुश करने और शुक्र को मजबूत करने के उपाय. 

शुक्रवार को करें ये अचूक उपाय

- मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए शुक्रवार को महालक्ष्‍मी जी की पूजा करें. उन्‍हें लाल फूल अर्पित करें और दूध से बनी मिठाई जैसे-खीर का भोग लगाएं. 

- मां लक्ष्‍मी की शुक्रवार की रात निशिता काल में पूजा करें. पूजा में कमल के फूल की माला अर्पित करें और फिर अगले दिन इसे लाल रंग के साफ कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी या धन स्‍थान में रख लें. इससे मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसेगी. 

- मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए शुक्रवार को लक्ष्मी स्त्रोत, श्री सूक्त या कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. ये पाठ अपार धन-वैभव दिलाते हैं. 

- शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद जब आरती करें तो कपूर के 4 टुकड़ों के साथ 2 लौंग भी रखकर जलाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्‍मकता आती है और घर में खुशहाली रहती है. 

- शुक्रवार के दिन कमलगट्टे की माला से मां लक्ष्मी के मंत्र 'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मी नमः:' का जाप करें. जल्‍दी ही कृपा बरसेगी. 

- जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है वे शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा के बाद उन्‍हें खीर अर्पित करें और फिर कन्‍याओं में खीर का प्रसाद बांटें. साथ ही कन्‍याओं को कुछ भेंट भी दें, जैसे- पैसे, फल, अनाज आदि. इससे मनोकामनाएं जल्‍द पूरी होती हैं.  

- कुंडली में कमजोर शुक्र के कारण दांपत्‍य जीवन में समस्‍याएं हों तो शुक्रवार के दिन शुभ मुहूर्त में चांदी के आभूषण धारण करें. इसके अलावा चांदी की कटोरी में सफेद चंदन या सफेद पत्थर का टुकड़ा रखकर अपने बेडरूम में रखें. इससे लाभ होगा. 

- शुक्र कमजोर होने पर जातक को क्रीम रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे लाभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news