New Year 2023: इस साल व्यापार में वृद्धि के योग, खरीदेंगे कोई बड़ी संपत्ति या मनपसंद कार; गलत रास्ते अपनाना होगा घातक
Advertisement
trendingNow11478725

New Year 2023: इस साल व्यापार में वृद्धि के योग, खरीदेंगे कोई बड़ी संपत्ति या मनपसंद कार; गलत रास्ते अपनाना होगा घातक

Horoscope 2023: आर्थिक रूप से तुला राशि के जातकों के लिए साल 2023 अच्छा रहने वाला है लेकिन तरक्की के लिए कोई शॉर्टकट अपनाना आपके लिए भारी पड़ सकता है. 

फाइल फोटो

Horoscope Prediction 2023: वर्ष 2023 तुला राशि के लोगों के लिए अच्छी आर्थिक स्थिति लेकर आया है. व्यापार में वृद्धि के साथ ही आपको गलत रास्ते के चुनाव से बचना होगा, अन्यथा मानहानि और बदनामी भी हो सकती है. इस साल आप कोई बड़ी संपत्ति या फिर मनपसंद कार भी खरीद सकते हैं और आपके शुभचिंतक आपको बधाई देते रहेंगे. 

फाइनेंस की स्थिति इस साल ठीक रहेगी

फाइनेंशियली यह वर्ष अच्छे परिणाम देगा. जनवरी में आपकी आमदनी बढ़िया रहेगी. अप्रैल में आमदनी और खर्चों में अच्छा संतुलन बनेगा. अक्टूबर के बाद से  आपके खर्चों में तेजी से वृद्धि होगी और इस समय ध्यान न देने पर आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. फाइनेंस के मामलों में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. साल के आखिरी महीने में फाइनेंशियल जोखिम ले सकते हैं. 

शॉर्टकट अपनाना पड़ेगा महंगा, दिसंबर में होगी अच्छी स्थिति

वर्ष की शुरुआत में ग्रह आपको उल्टी-सीधी योजनाओं और शॉर्टकट से व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा लेकिन आपको सीधे रास्ते पर ही चलना होगा नहीं तो आप भारी चुनौतियों में घिर सकते हैं. टैक्स चोरी या सरकारी नीतियों के विरुद्ध काम करना नुकसानदेह होगा, खास तौर पर मई में इस बात का ध्यान रखें. मई के बाद से भाग्य साथ देगा और आपका व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा. विदेशी संपर्कों से जुलाई-अगस्त में लाभ मिलेगा. सितंबर-अक्टूबर के बीच आप नई योजनाएं से व्यापार को गति देंगे. नवंबर-दिसंबर में अपनी काबिलियत से आप व्यापार को अच्छी स्थिति में पहुंचा सकेंगे. 

मई से जुलाई के बीच खरीद सकेंगे मकान

यह वर्ष संपत्ति के दृष्टिकोण से कुछ बेहतर रहने वाला है. मई से जुलाई के बीच आप अपने परिवार के साथ मिलकर अपना लिए घर या फिर कोई बड़ा आवासीय भूखंड खरीद सकते हैं. इसमें शुरुआत में कुछ समस्या भी आ सकती है लेकिन किसी न किसी तरह लोन आदि लेकर आप अपना काम पूरा कर ही लेंगे तब आपको वास्तविक खुशी मिलेगी. जनवरी, जून और दिसंबर के महीनों में  वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

शुरुआती चार महीनों में न करें किसी भी तरह का निवेश

धन लाभ के लिहाज से यह वर्ष 2023 शुरुआत में कुछ चुनौतियां देगा और खर्च कराएगा लेकिन बहुत अधिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. जनवरी, अप्रैल और अगस्त के महीनों में आपको सरकारी क्षेत्र से भी धन लाभ हो सकता है. साल के शुरुआती चार महीनों में किसी भी तरह का निवेश करना नुकसानदायक और जोखिम भरा हो सकता है.

आमदनी का एक पक्का जरिया बना रहेगा जिससे साल भर स्थिति ठीक रहेगी. खर्चे भी ऐसे होंगे जो आवश्यक हैं लेकिन अगस्त के बाद आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा. नवंबर - दिसंबर में खर्चों पर लगाम लगेगी और बचत भी कर सकेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news