Money Tips: चुंबक की तरह असर दिखाती है ये पवित्र पौधे की जड़, रातोंरात घर में होगा मां लक्ष्मी का वास
Advertisement
trendingNow11783182

Money Tips: चुंबक की तरह असर दिखाती है ये पवित्र पौधे की जड़, रातोंरात घर में होगा मां लक्ष्मी का वास

Money Vastu Tips: कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता या फिर घर आया पैसा एकदम से खर्च हो जाता है. इसके पीछ कई बार वास्तु दोष कारण बनते हैं. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए वास्तु के इन नियमों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है.  

 

vastu tips for main gate

Money Vastu Tips: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलें. इसके लिए वे निरंतर कड़ी मेहनत करता है. लेकिन किस्मत का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति को उसकी मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिल पाता. कई बार घर में मौजूद वास्तु दोष भी इसका कारण बनते हैं. 

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी उन्हीं घरों में वास करती हैं, जहां पर साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जाता है. घर में गंदगी होने पर मां लक्ष्मी वहां से चली जाती है और वहां पर होता है अलक्ष्मी का वास.   वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को भी खास महत्व दिया गया है. कहते हैं कि घर के मेन गेट से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में घर के मुख्य द्वार को लेकर कुछ बातों का ध्यान रख लिया जाए, तो शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

मां लक्ष्मी को आमंत्रित करने का ये है आसान उपाय 

- वास्तु जानकारों के अनुसार तुलसी की जड़ को घर के मेन गेट पर बांधने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता. इसके साथ ही घर पर तुलसी की जड़ लगाने से सुख-समृद्धि,शांति और खुशहाली आती है. यह भी कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती. इसके साथ ही घर में मौजूद वास्तु दोषों से भी व्यक्ति को छुटकारा मिलता है. 

यूं बांधें तुलसी की जड़

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगा तुलसी का पौधा अगर सूख गया है, तो उसकी जड़ निकालकर घर के मेन गेट पर लगाने से लक्ष्मी का आगमन होता है. 

- अगर तुलसी का पौधा नहीं सूखा है, तो मां लक्ष्मी और तुलसी से माफी मांगते हुए थोड़ी सी जड़ तोड़ लें. इस बात का ध्यान रखें कि तुलसी की जड़ इस तरह निकालें कि पौधा सूख न जाए. इसके बाद एक लाल रंग के कपड़े में थोड़े से चावल और तुलसी की जड़ रख दें. इसके बाद लाल रंग को कलावा की मदद से अच्छी तरह से बांध लें. इसके बाद इसे मेन गेट के बाहर लटका दें.

Bedroom Astro Tips: घर में दिनों-दिन बढ़ रहे हैं कलह-क्लेश, बेडरूम में रखी ये मूर्ति हो सकती है कारण 
 

17 अगस्त तक जमकर चांदी काटेंगे ये लोग, 'ग्रहों के राजा' बदलेंगे घर; चंद्र की राशि में करेंगे प्रवेश
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news