17 अगस्त तक जमकर चांदी काटेंगे ये लोग, 'ग्रहों के राजा' बदलेंगे घर; चंद्र की राशि में करेंगे प्रवेश
Advertisement
trendingNow11781310

17 अगस्त तक जमकर चांदी काटेंगे ये लोग, 'ग्रहों के राजा' बदलेंगे घर; चंद्र की राशि में करेंगे प्रवेश

Sun Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य 30 दिन में अपना राशि परिवर्तन करते हैं, और जुलाई में सर्य कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि के लोगों को विशेष लाभ होगा. 

 

surya gochar 2023

Surya Gochar Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बहुत अहम माना गया है. जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है. इसी संदर्भ में ग्रहों के राजा सूर्य भी हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते है. बता दें हर दिन 30 दिन में सूर्य गोचर करते हैं और एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 16 जुलाई को सूर्य मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश कर वाले हैं. किसी भी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य के शुभ होने पर व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है. ऐसे में आज सूर्य के गोचर करते ही कुछ राशि वालों को भाग्योदय होगा. ऐसे में जानते हैं किन राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर लाभदायी रहने वाला है. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य गोचर के दौरान मेष राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्त होगी. इस अवधि में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. इतना ही नहीं, दांपत्य जीवन सुखमय होगा. परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा समय व्यतीत कर पाएंगे. पैसों के लेन-देन से लाभ होगा. 

मिथुन राशि 

इस अवधि में रुका हुआ काम पूरा किया जा सकता है. सूर्य गोचर मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. किसी यात्रा से लाभ मिलने की संभावना है. आय में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, आपके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की जाएगी. व्यक्ति को कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी और व्यापार के लिए ये समय बेहद शुभ है. 

कर्क राशि

सूर्य गोचर के दौरान व्यक्ति को नौकरी संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है. इस अवधि में आय में वृद्धि होगी और पैसों से संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे, इससे वैवाहिक सुखों की प्राप्ति होगी. बता दें कि शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय किसी वरदान से कम नहीं है. कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय लाभदायी रहेगा. 

धनु राशि 

कर्क राशि में सूर्य का प्रवेश धनु राशि वालों के लिए शुभ फल प्रदान करेगा. इस समय शुभ फलों की प्राप्ति होगी. नौकरी में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं. नए काम की शुरुआत करेंगे. इस समय व्यापारियों को मुनाफा होगा. धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. धन लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में मजबूती मिलेगी. छात्रों के लिए भी ये समय किसी वरदान से कम नहीं है.

अगस्त में शुभ राजयोग इन राशि वालों के लिए हैं वरदान के समान, धनलाभ के प्रबल योग; जीवन में आएगा ये बड़ा बदलाव
 

Nimbu Ke Totke: नींबू के इन टोटकों में छिपा है हर समस्या का समाधान, करना होगा ये छोटा सा उपाय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news