Maa Lakshmi: ऐसे घरों में वास नहीं करती मां लक्ष्मी, जीवन में हमेशा बनी रहती है पैसों की किल्लत
Advertisement

Maa Lakshmi: ऐसे घरों में वास नहीं करती मां लक्ष्मी, जीवन में हमेशा बनी रहती है पैसों की किल्लत

Astro tips: शास्त्रों में मां लक्ष्मी को चंचल स्वभाव का माना जाता है. कहते हैं कि कि लक्ष्मी कभी भी किसी एक स्थान या एक व्यक्ति के पास नहीं टिकती. लक्ष्मी का वास उसी जगह होता है जहां कुछ चीजों का विशेष ध्यान रखा जाता हो. आइए जानतें क्या हैं वे चीजें जिनका हर व्यक्ति को ध्यान रखना चाहिए

 

फाइल फोटो

Maa Lakshmi Astro tips: हर व्यक्ति चाहता है की उसके घर मां लक्ष्मी का वास हो. लक्ष्मी माता को धन की देवी कहा जाता है. माना जाता है कि मां का स्वभाव चंचल है वे किसी भी स्थान पर ज्यादा देर नहीं टिकती. कहते हैं कि मां लक्ष्मी कुछ बातों से रुष्ठ हो जाती हा, इसलिए इन कामों को करने से बचना चाहिए. अगर चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्मी का वास हो तो कुछ चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं वे क्या चीजें हैं जिनके होने से मां लक्ष्मी उस घर को छोड़कर चली जाती हैं.

ऐसे घरों में नहीं होता मां लक्ष्मी का वास

- ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार जो लोग बात-बात पर गुस्सा करते हैं. गाली-गलौत करते हैं. ऐसे जगह मां लक्ष्मी नहीं ठहरती. कहा जाता है कि गुस्सा करने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और जिस घर में नकारात्मकता होती है उस घर में मां लक्ष्मी वास नहीं करती.

- बता दें कि शास्त्रों के अनुसार जिस घर में ब्राह्मणों, बुजुर्गों, पंडितों और धार्मिक ग्रंथों का अपमान होता है, वहां भी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता.

- शास्त्रों के अनुसार जिस घर में सुबह-शाम दीपक नहीं जलाया जाता उस घर में भी मां लक्ष्मी निवास नहीं करती. दीपक नहीं जलाने से घर में  
नकारात्मकता बढ़ती है और ऐसी जगह से लक्ष्मी चली जाती है.

- माना जाता है कि जिस घर में लोग साफ-सफाई नहीं रखते. ऐसे लोगों के यहां मां लक्ष्मी नहीं रहती. इसलिए घर में हमेशा साफ-सफाई रखनी चाहिए.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग दूसरे से लिया कर्ज नहीं चुकाते. दूसरों के पैसों का गलत इस्तेमाल करते हो ऐसे लोगों के घर से लक्ष्मी रूठ कर चली जाती है.

- शास्त्रों के अनुसार जो लोग स्त्रियों का अपमान करते हैं, घर की लक्ष्मी को बुरा भला कहते हो. ऐसे घर में हमेशा दरिद्रता का वास होता है और ऐसे घर में भी लक्ष्मी नहीं रुकती.   

- शास्त्रों के अनुसार जिस घर में हमेशा पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ें होते रहते हैं वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता, लक्ष्मी शांत वातावरण में ही रहती हैं.

Vastu Tips: घर के मेन गेट से प्रवेश करती हैं मां लक्ष्मी, इस एक काम को करने से दौड़ी चली आएंगी धन की देवी
 

Kinnar Rituals: मौत पर मातम नहीं मनाई जाती है खुशी, रात के अंधेरे में निकलती है किन्नरों की शव यात्रा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news