Mangal Gochar: मंगल के गोचर से बनेगा घातक 'षडाष्टक योग', इन 4 राशियों की जिंदगी में मचेगा कोहराम
Advertisement
trendingNow11739497

Mangal Gochar: मंगल के गोचर से बनेगा घातक 'षडाष्टक योग', इन 4 राशियों की जिंदगी में मचेगा कोहराम

Mars Transit 2023: जब भी कोई ग्रह गोचर करता है तो शुभ या अशुभ योग बनाता है. मंगल ग्रह इस महीने के आखिर में राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इसका 4 राशियों पर प्रतिकूल असर पड़ेगा.

 

shadashtak yog

Shani Mangal Shadashtak Yog: वैदिक ज्योतिष में मंगल को ग्रहों के सेनापति का दर्जा दिया गया है. इस वजह से उनका गोचर काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. मंगल ग्रह 30 जून को गोचर करने जा रहे हैं. वह इस दिन कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. उनके इस राशि परिवर्तन से षडाष्टक योग का निर्माण होगा, क्योंकि उनके गोचर से शनि के साथ युति बनेगी. ज्योतिष शास्त्र में षडाष्टक योग को बहुत अशुभ माना गया है. इसका असर जिन राशियों पर पड़ता है, उन पर प्रतिकूल असर पड़ता है. ऐसे राशि के जातकों को काफी कष्ट झेलने पड़ते हैं. मंगल गोचर से बनने वाला षडाष्टक योग 4 राशियों के लिए कष्टकारी रहने वाला है. 

​धनु राशि 

षडाष्टक योग धनु राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहेगा. इस दौरान जीवन पर प्रतिकूल असर पड़ेगा. रिश्तेदारों और सगे-संबंधियों से तनाव मिल सकता है. इस दौरान कारोबारियों को सतर्क रहना होगा. नया बिजनेसा या निवेश करने की सोच रहे हैं तो कुछ समय के लिए टालना ही सही रहेगा, वरना नुकसान हो सकता है. सेहत को लेकर दिक्कत होगी.

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए षडाष्टक योग कष्टकारी रहेगा. जीवन में उथल-पुथल रहेगा. वैवाहिक जीवन में दिक्कतें हो सकती हैं, पति-पति के संबंधों में खटास आ सकती है. नौकरी और कारोबार में संघर्षपूर्ण स्थिति रहेगी. विरोधी सक्रिय होंगे और नुकसान पहुंचने की आशंका रहेगी. बनते हुए काम अटकने लगेंगे. आर्थिक स्थिति खराब रहेगी.

कर्क राशि 

षडाष्टक योग कर्क राशि के जातकों के लिए मुश्किलें खड़ा करेगा. इन लोगों के लिए मानसिक परेशानी और आर्थिक कष्ट बढ़ेंगे. अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. चोट और दुर्घटना की भी आशंका रहेगी. इस दौरान किसी को पैसा देने से बचें, वरना धन फंस सकता है. आमदनी से अधिक खर्चे होंगे. 

​सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए षडाष्टक योग प्रतिकूल असर देगा. बचत और कमाई पर असर पड़ेगा. पैतृक संपत्ति को लेकर तनाव होगा, यहां तक की कहासुनी भी हो सकती है. शारीरिक कष्ट के साथ मानसिक तनाव होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news