Mangalwar Totka: 5 लौंग और कौड़ियों का ये जादुई टोटका बदल देगा तकदीर, अरबपति बनने में नहीं लगेगा समय
Advertisement
trendingNow11452306

Mangalwar Totka: 5 लौंग और कौड़ियों का ये जादुई टोटका बदल देगा तकदीर, अरबपति बनने में नहीं लगेगा समय

Hanuman Ji Upay: जीवन में आ रही समस्याएं और परेशानियों से बचने के लिए हर व्यक्ति भगवान की शरण लेता है. ज्योतिष शास्त्र में इन समस्याओं से बाहर आने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन्हें नियमपूर्वक करने से व्यक्ति को परेशानियों से जल्द छुटकारा मिल जाता है. 

 

फाइल फोटो

Mangalwar Laung ke Upay: जीवन में अक्सर सभी लोगों को ऊंच-नीच से गुजरना पड़ता है. ये  समय व्यक्ति को निराश कर देता है. ऐसे में भगवान की आराधना और पूजा-पाठ ही इस समय से गुजरने में मदद करती है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जो एकदम ही असर दिखाता है. इन्हीं में से एक है लौंग के उपाय. किचन में इस्तेमाल होने वाली लौंग खाने का स्वाद तो बढ़ाती ही है. साथ ही, व्यक्ति के जीवन की परेशानियों को कम कर उसे जीवन को भी स्वादिष्ट बना देती है. 

कई बार व्यक्ति की जीवन में ऐसी समस्याएं उसे घेर लेती हैं, जिनका कोई हल नहीं मिलता. ऐसे में इनसे निपटने के लिए लौंग के उपाय बेहद कारगार हैं. बता दें कि लौंग का प्रयोग वशीकरण व अन्य कार्यों के लिए भी किया जाता है. आइए जानते हैं लौंग से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में. 

बिगड़ा काम पल में बनाती है लौंग

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपको किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है या फिर काम बिगड़ रहे हैं तो मंगलवार को लौंग का ये उपाय किया जा सकता है. इस उपाय के लिए मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा के आगे चमेली के तेल का दीया जलाएं. दीपक जलाने से पहले ही उसमें दो लौंग डाल दें. इसके बाद वहीं, बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. आखिर में भगवान की आरती करें. ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलने लग जाती है. 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

अगर आप काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो लौंग का ये टोटका आपके लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इसके लिए मां लक्ष्मी को गुलाब के फूल और दो लौंग भेंट करें. साथ ही एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियां बांध लें. इसके बाद घर या ऑफिस की तिजोरी में रख दें. इससे मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न हो जाती हैं. 

कार्य सिद्धि के लिए उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी घर से बाहर निकलें तो भगवान का ध्यान करते हुए मुंह में 2 लौंग रख लें. कार्यस्थल तक पहुंचने पर इसे मुंह में ही रखें और जगह पर पहुंचने के बाद इसे फेंक दें. इससे आपका कार्य जरूर सिद्ध होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news