Mole Astrology: राजा जैसा जीवन जीते हैं ऐसे लोग जिनकी हथेली पर इस जगह होता है तिल, धड़ल्ले से छापते हैं नोट
Advertisement

Mole Astrology: राजा जैसा जीवन जीते हैं ऐसे लोग जिनकी हथेली पर इस जगह होता है तिल, धड़ल्ले से छापते हैं नोट

Mole On Hand: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर मौजूद तिल के बारे में विस्तार से बताया गया है. ये तिल व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में संकेत देते हैं. आज हम जानेंगे ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में, जिनके हाथ में इन जगहों पर होने पर व्यक्ति राज जैसा जीवन जीता है.  

 

mole on hand

Mole Indication On Hand: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र भी हाथ की लकीरों, निशान आदि के द्वारा व्यक्ति के भविष्य की गणना करता है. हस्तरेखा भी ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाओं और चिन्हों का आकलन करके व्यक्ति जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में अंदाजा लगा सकता है. बता दें कि हस्तरेखा शास्त्र में रेखाओं और हाथ में मौजूद तिल के आधार पर व्यक्ति के भविष्य का मूल्यांकन आसानी से किया जा सकता है. जानें हथेली में किन जगहों पर तिल होने पर व्यक्ति राजा जैसा जीवन जीता है.  

मध्यमा अंगुली पर तिल 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ की मध्यमा उंगली पर तिल होता है, वे जातक स्वभाव से काफी तेज-तर्रार होते हैं. इन लोगों को महंगी चीजें खरीदना का शौर होता है. इतना ही नहीं, ये लोग ऐशोआराम में जिंदगी बिताते हैं.  

कनिष्ठा अंगुली पर तिल

बता दें कि जिन लोगों की सबसे छोटी उंगली, जिसे कनिष्ठा उंगली भी कहते हैं पर तिल होता है, वे जीवन में खूब मान-सम्मान और धन-दौलत पाते हैं. इतना ही नहीं, इन लोगों का व्यक्तित्व भी काफी शानदार होता है.  

अंगूठे पर तिल 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंगूठे पर तिल का होना भी शुभ माना गया है. कहते हैं कि जिन जातकों के अंगूठे पर तिल होता है, वे बहुत भाग्यशाली होते हैं. इतना ही नहीं, ऐसे व्यक्ति साहित्य और कला के प्रेम होते हैं. ये लोग व्यापार में काफी सफलता पाते हैं. 

तर्जनी अंगुली पर तिल

वहीं, जिन लोगों की तर्जनी अंगुली पर तिल होता है, वे भी बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है. किस्मत के धनवान होते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.  इतना ही नहीं, सभी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण होते हैं. ऐसे जातक काफी मेहनती भी होते हैं. 

गुरु पर्वत पर तिल 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर तिल होने का मतलब है कि ऐसा व्यक्ति जीवन में खूब पैसा कमाता है. खूब धन-दौलत मिलती है.  इतना ही नहीं, जीवन में सारे सुख हासिल करता है. 

शनि पर्वत पर तिल

बता दें कि जिन जातकों के हथेली पर शनि पर्वत अच्छे से विकसित होता है और उस पर तिल होता है, वे व्यक्ति अपनी मेहनत और बुद्धिमानी से अकूत धन-संपत्ति का मालिक बनता है. 

साल की शुरुआत में 'ग्रहों के राजकुमार' होंगे मार्गी, गजब की रफ्तार पकड़ेगा इन राशि वालों का व्यापार
 

Diwali 2023: दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा ही नहीं है काफी, घर लानी होगी ये चमत्कारी चीजें, तभी बरसेगी बेशुमार पैसा!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news