Body Mole: शरीर के इस हिस्से का तिल इंसान को बनाता है लकी, जीवन भर मिलता है सफलता और पैसा
Advertisement
trendingNow11888861

Body Mole: शरीर के इस हिस्से का तिल इंसान को बनाता है लकी, जीवन भर मिलता है सफलता और पैसा

Moles Meaning on Body: तिल हर इंसान के शरीर पर मौजूद होते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न अंगों पर होने वाले तिलों का अलग महत्व बताया गया है. आज के लेख में जानेंगे कि शरीर के कौन से हिस्से में बने तिल शुभ होते हैं.

तिलों के संकेत

Lucky Moles on Body: दुनिया में शायद ही कोई इंसान होगा, जिसके शरीर पर तिल न हो. कोई तिल इंसान की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं तो कुछ शारीरिक आकर्षण खराब कर देते हैं. हालांकि, तिल महज दिखावे के लिए नहीं होते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में महिला और पुरुषों के विभिन्न अंगों के तिलों का शुभ और अशुभ मतलब हो सकता है. कोई तिल इंसान के लिए तरक्की के राह खोलते हैं तो कोई तिल इंसान को संघर्ष कराते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन से ऐसे शुभ तिल हैं, जिनके होने से इंसान को सफलता मिलती है और उसके पास धन-दौलत की कमी नहीं रहती है.

भौंह 

भौहों पर तिल होना भी लकी माना गया है. यदि दोनों आईब्रो पर तिल हो तो जातक देश-दुनिया की यात्रा करता है. वहीं दायीं भौंह पर तिल हो तो जातक को खूब सफलता-पैसा मिलता है. वहीं, बायी भौंह का तिल उसे सुखी दांपत्‍य देता है.

पलक 

आंख के ऊपर की पलकें शरीर का बेहद संवेदनशील हिस्‍सा होती हैं. जिन लोगों की आंख की पलक पर तिल होता है, वह व्‍यक्ति भाग्‍यवान होता है, साथ ही स्‍वभाव से बेहद विनम्र होता है. 

नाक 

सामुद्रिक शास्‍त्र में नाक पर तिल होने को बहुत शुभ माना गया है. ऐसा जातक खासा प्रतिभाशाली होता है और अपने टैलेंट की दम पर नाम कमाता है. वह विद्रोही स्‍वभाव का भी हो सकता है. विशेष तौर पर महिला की नाक पर तिल होना उसे बहुत लकी बनाता है. 

होंठ 

महिलाओं के होंठ पर या होंठ के ऊपर नाक के पास तिल का होना ना केवल उनकी खूबसूरती बढ़ाता है, बल्कि उन्‍हें भाग्‍यवान भी बनाता है. वहीं, पुरुष के होंठ पर तिल हो तो वह बेहद प्‍यार करने वाला, रसिक, शायर हो सकता है. 

मुंह 

मुखमंडल के आसपास का तिल स्त्री और पुरुष दोनों के लिए शुभ माना गया है. ऐसे जातक सुख-समृद्धि पूर्ण जीवन जीते हैं और खूब सफलता पाते हैं. 

गाल 

बाएं गाल पर काला तिल गरीबी और दाएं गाल पर काला तिल होना अमीरी का इशारा है. वहीं किसी भी गाल पर लाल तिल का होना शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Mahalaxmi Vrat: 16 दिन तक चलने वाले महालक्ष्मी व्रत की हुई शुरुआत, जानें पौराणिक कथा  
इन घटनाओं से चलता है पता, घर में राहु का है बुरा साया

Trending news