Lal Kitab: लाल किताब का ये टोटका करता है नोटों की बारिश, बंद किस्मत वाले भी बनने लगते हैं अमीर
Advertisement

Lal Kitab: लाल किताब का ये टोटका करता है नोटों की बारिश, बंद किस्मत वाले भी बनने लगते हैं अमीर

Money Remedies: मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. कहते हैं जहां लक्ष्मी का वास होता है वहां पैसों की कभी कमी नहीं होती. देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उफाय करते हैं. लाल किताब में भी देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय बताए गए हैं.

 

lal kitab ke totke

Laal Kitab Ke Totke: जीवन में धन और समृद्धि हर कोई चाहता है. धन की कमी के कारण व्यक्ति को अपनी इच्छाओं को मारना पड़ता है. अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता है कि वे खूब मेहनत करते हैं, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी धन की प्राप्ति नहीं होती या धन की हानि नहीं रुकती. अगर किसी व्यक्ति के जीवन में भी धन से जुड़ी परेशानियां आ रही है तो लाल किताब के ये टोटके काफी फायदेमंद हो सकते हैं. लेकिन इन उपायों को सावधानी से करने की जरूरत है और लाल किताब के टोटकों के प्रति मन में पूरा विश्वास होना आवश्यक है. इन टोटकों को करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और धन-धान्य की कमी नहीं होती.

धन प्राप्ति के लिए करें लाल किताब के ये टोटके  

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के जीवन में धन संबंधी परेशानियां हो रही हैं तो इसके लिए, घर के मुखिया को घर की रसोई में खाना खाना चाहिए. साथ ही हमेशा अपने माथे पर सफेद चंदन का तिलक लगाना चाहिए. कहते हैं इससे लक्ष्मी मां की कृपा रहेगी.

- लाल किताब के अनुसार अगर कोई व्यक्ति जीवन में देवी लक्ष्मी की कृपा चाहता हैं, तो हर शुक्रवार के दिन जरूरतमंदों को आलू का दान करें और पूरे मन से श्री सूक्तम मंत्र का जाप करें. इससे व्यक्ति के जीवन में धन की हानि कम होने लगेगी.

- लाल किताब के अनुसार जीवन में धन की हानि को रोकने के लिए, नौ कन्याओं को हरे रंग का रुमाल बांटें. साथ ही, रात को सोते वक्त पलंग के नीचे सिरहाने की तरफ किसी बर्तन में जौ भरकर रखें और सुबह उसे किसी जानवर को खिला दें इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

- लाल किताब के टोटके अनुसार यदि कोई व्यक्ति या उसका परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है तो विशेष रूप से शनिवार, मंगलवार या रविवार के दिन 7 बादाम और 8 काजल की डिब्बी लें. इसे एक काले कपड़े में बांधकर एक डिब्बे में रख दें. ऐसा करने से धीरे-धीरे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

- शुक्रवार को देवी लक्ष्मी मां का दिन माना जाता है. इस दिन किसी ताले की दुकान पर जाकर बिना खोले ही एक ताला खरीद लें. इस ताले को रात को बंद करके सोएं. सुबह स्नान करने के बाद ताले को किसी मंदिर में रख दें. लौटते समय पीछे मुड़कर न देखें. ऐसा माना जाता है कि जब भी कोई उस ताले को खोलेगा तो आपकी किस्मत का ताला भी खुल जाएगा.

Raksha bandhan 2023: रक्षाबंधन पर किए ये उपाय चमका देते हैं भाई की किस्मत, करते ही दिखता है चमत्कार
 

Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर घर में इस एक चीज की स्थापना करती है दुर्भाग्य का नाश, खुलते हैं तरक्की के रास्ते
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news