Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद किए ये काम मां लक्ष्मी को करते हैं नाराज, उम्रभर बनी रहती हैं पैसों की तंगी
Advertisement
trendingNow11577607

Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद किए ये काम मां लक्ष्मी को करते हैं नाराज, उम्रभर बनी रहती हैं पैसों की तंगी

Sunset Tips: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी नियमों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन न करने पर मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इससे आता हुआ धन भी रुक जाता है. जानें वास्तु के अनुसार सूर्यास्त के बाद किन चीजों को नहीं करना चाहिए.

 

फाइल फोटो

Money Vastu Tips: हिंदू धर्म में सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करने स मना किया गया है. वहीं, वास्तु शास्त्र में भी सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों को करने से बिल्कुल मना किया गया है. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद अगर इन चीजों को किया जाए, तो व्यक्ति को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है. वहीं, व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ता है. वास्तु जानकारों के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताया गया है जो घर में नकारात्मकता बढ़ाते हैं.

वास्तु जानकारों का कहना है कि उन कार्यों के करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और भाग्य का साथ नहीं मिलता. ये कार्य मां लक्ष्मी को नाराज कर देती हैं, जिससे व्यक्ति को उम्रभर पैसों की तंगी का ही सामना करना पड़ता है. आइए जानें सूर्यास्त के बाद किन कार्यों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

सूर्यास्त के बाद बिल्कुल न करें ये काम

हल्दी का दान

वास्तु शास्त्र में सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों का दान न करने की बात कही गई है. सूर्यास्त के बाद हल्दी का दान नहीं करना चाहिए. मान्यता है कि हल्दी का प्रयोग शुभ और मांगलिक कार्यों में किया जाता है. हल्दी का संबंध देवगुरू से होता है. गुरु ग्रह को धन का कारक माना गया है. ऐसे में शाम के समय हल्दी दान करने से गुरु ग्रह नाराज  हो जाते हैं और घर में आर्थिक उन्नति रुक जाती है.

घर में न लगाएं झाड़ू

शास्त्रों में झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू लगाने से परहेज करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में धन का आगमन रुक जाता है.

सूर्यास्त के बाद न करें दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के वक्त दान करने से बचना चाहिए. खासतौर से चीनी, दूध-दही, हल्दी आदि मां लक्ष्मी की प्रिय चीजें है. और ऐसे में सूर्यास्य के बाद इन चीजों का दान करने से घर से मां लक्ष्मी चली जाती हैं. कहते हैं कि इससे घर में मां लक्ष्मी का आगमन नहीं होता.

शाम को न करें स्नान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के समय व्यक्ति को स्नान करने से बचना चाहिए. कहते हैं कि सूर्यास्त के बाद स्नान करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. वहीं, शाम के समय स्नान करके मस्तक पर तिलक लगाना भी शुभ नहीं माना जाता. ऐसे में इन चीजों से बचना चाहिए.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news