Monthly Horoscope July 2022: 31 दिन तक इन लोगों पर लगेगी पैसों की झड़ी! ये हैं जुलाई की लकी राशियां, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow11239373

Monthly Horoscope July 2022: 31 दिन तक इन लोगों पर लगेगी पैसों की झड़ी! ये हैं जुलाई की लकी राशियां, पढ़ें राशिफल

Monthly Horoscope July 2022 in Hindi: जुलाई 2022 ग्रहों की चाल के लिहाज से बेहद खास साबित होने जा रहा है. यह स्थितियां 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ हैं और उन्‍हें खूब धन-संपत्ति, सफलता दिलाएंगी. 

फाइल फोटो

July 2022 Masik Rashifal, Rashifal July 2022, July 2022 rashifal, मासिक राशिफल जुलाई 2022: जुलाई का महीना शुरू हो गया है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार इस महीने कई महत्‍वपूर्ण ग्रह गोचर हो रहे हैं. इसके अलावा शनि और गुरु जैसे अहम ग्रह अपनी चाल भी बदल रहे हैं. ये ग्रह-दशाएं कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ हैं. आइए महर्षि कपि गुरुकुल के संस्थापक ज्योतिषाचार्य आलोक अवस्थी 'वेदाश्वपति' से जानते हैं कि जुलाई 2022 सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा. 

मेष (Aries) : जुलाई माह मेष राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. इस माह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी परन्तु खर्चे भी होंगे. वैवाहिक संबंधों में विवाद होने की संभावना है. केतु ग्रह के प्रभाव से अतीत के संबंध और किए गए वायदे इस माह आपके तनाव का कारण बनेंगे. धन-लाभ हेतु छोटी यात्रा करेंगे जो सफल रहेगी.

वृषभ (Taurus) : जुलाई माह में वृषभ राशि के जातक व्यवसाय एवं नौकरी में आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे. आपके पार्टनर से मनमुटाव के आसार हैं. आपके परिवार में सुख रहेगा एवं आपको माता-पिता का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा. सावधान रहें गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास करते सकते हैं.

मिथुन (Gemini) : जुलाई माह में मिथुन राशि के जातक पुरानी रुकी योजनाओं से लाभ प्राप्त करेंगे. इस माह परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे. समाज एवं कार्यक्षेत्र में आप मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि अनुभव करेंगे. आपके बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. वैवाहिक जीवन में आप प्रेम एवं रोमांच अनुभव करेंगे.

कर्क (Cancer) : जुलाई माह में कर्क राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ा-चढ़ा रहेगा. आप अत्यधिक भावुक अनुभव करेंगे तथा परिवार का साथ एवं प्रेम अनुभव करेंगे. भूमि से जुड़े मामलों में कोर्ट केस की सम्भावना है. आप कर्जों के कारण आर्थिक तंगी अनुभव कर सकते हैं. प्रतियोगिताओं में अपने प्रतिद्वंदियों को पराजित कर आप विजयी होंगे.

सिंह (Leo) : जुलाई माह में सिंह राशि के जातक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें अन्यथा पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है. इस माह मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करेंगे परन्तु संघर्ष के कारण कार्यों में देरी होने की संभावना है. इस माह किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहने का प्रयास करें. इस माह परिवार में एकता देखेंगे और समारोह का आयोजन करेंगे. शिक्षा एवं प्रतियोगिताओं में भाग्य का सहयोग एवं सफलता प्राप्त करेंगे.

कन्या (Virgo) : जुलाई माह में कन्या राशि के जातकों के व्यवसाय के विस्तार के कारण खर्चे अधिक रहेंगे. नया वाहन, मकान आदि खरीदने के योग बन रहे हैं. वैवाहिक जीवन में किसी अपरिचित के आने से समस्याएं बढ़ेंगी. आर्थिक लेन-देन में सावधान रहें. इस माह स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

तुला (Libra) : जुलाई माह में तुला राशि के जातकों को मान-सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. इस माह विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. किसी बड़े निवेश के निर्णय को अगले माह के लिए रोक देना उचित रहेगा. इस माह बृहस्पति के प्रभाव से आपके प्रेम संबंधों में नई शुरुआत होगी. धार्मिक कार्यक्रमों में अत्यधिक खर्चे करने से बचें अन्यथा दुखी हो सकते हैं. मौसमी बिमारियों के कारण स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं.

वृश्चिक (Scorpio) : जुलाई माह में वृश्चिक राशि के जातक संपत्ति के कारण लड़ाई-झगड़ों में उलझ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन में भाग्य साथ देगा एवं परिवार के बढ़ने की संभावना बनेगी. इस माह यात्रा करते हुए अथवा वाहन चलाते हुए सावधान रहने की आवश्यकता है.

धनु (Sagittarius) : जुलाई माह में धनु राशि के जातकों के जीवन में भागदौड़ अधिक रहेगी. कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी के साथ धन-लाभ भी प्राप्त करेंगे. जल्दबाजी के कारण दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. जीवन साथी की स्वास्थ्य समस्याओं के कारण खर्चे और तनाव बढ़ सकते हैं.

मकर (Capricorn) : जुलाई माह में मकर राशि के जातकों के कार्यों में अचानक रुकावटें आएगी. वाणी पर ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा विवाद में पड़ सकते हैं. इस माह संतान के कारण परिवार की नकारात्मकता दूर होगी. माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें, विशेषकर रक्तचाप का ध्‍यान रखें.

कुंभ (Aquarius) : जुलाई माह में कुंभ राशि के जातकों की पुरानी योजनाएं पूरी होंगी. एक माह व्यवसाय में विरोधियों को हराकर आप अच्छा धन-लाभ प्राप्त करेंगे. विदेश यात्रा अथवा लंबी यात्रा से लाभ प्राप्त करेंगे. आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. वाहन चलाते हुए सावधान रहें अन्यथा दुर्घटना की सम्भावना है.

मीन (Pisces) : जुलाई माह में मीन राशि के जातकों के परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होने से प्रसन्नता का वातावरण रहेगा. माता या माता पक्ष से कोई बड़ा उपहार प्राप्त करेंगे. इस माह नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे तो साथ ही लॉटरी आदि से धन लाभ प्राप्त होगा. विवाह का विचार कर रहे हैं तो सफलता प्राप्त करेंगे.

यह भी पढ़ें: Libra Monthly Horoscope: इस राशि के लोग न करें ऐसा काम, पड़ जाएंगे लेने के देने! पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल

Trending news