Monthly Horoscope: नवंबर में इन राशि वालों को मिलेगा परिवार का सहयोग, खुलेंगे उन्नति के नए दरवाजे
Advertisement

Monthly Horoscope: नवंबर में इन राशि वालों को मिलेगा परिवार का सहयोग, खुलेंगे उन्नति के नए दरवाजे

November Rashifal 2022: मिथुन राशि के जातकों के कुटुंब में कुछ उतार-चढ़ाव तो रहेंगे, फिर भी स्थिति नियंत्रण में रहेगी और कोई भी बड़ी समस्या दिखाई नहीं देती है. सिंह राशि वालों के परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा. 

फैमिली मासिक राशिफल

November monthly horoscope Family: वृष राशि वालों को इस महीने आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा, आप परिस्थितिवश  कुछ ऐसी बातें करेंगे, जो आपके अपनों का दिल दुखा सकती हैं. कुंभ वालों के घर परिवार में संस्कार बढ़ेंगे और एक- दूसरे के बीच प्रेम व स्नेह का भाव बढ़ेगा, बड़ों का सम्मान होगा.

मेष- आपकी कुंडली में ग्रहों की दशाएं 16 नवंबर के बाद परिवार में झगड़े अथवा वाद विवाद को बढ़ाने का काम या किसी को भड़काने का काम कर सकती हैं हालांकि यह स्थिति 11 तारीख से ही शुरु होने लगेगी. इस बारे में आपको थोड़ा सा ध्यान रखना चाहिए. लेकिन बाद में स्थितियां ठीक होंगी और पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. माता-पिता की तरफ से आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी, उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा. भाई बहनों से कुछ कहासुनी अवश्य हो सकती है और बाद में उनसे लाभ भी प्राप्त होगा.

वृष-  इस महीने आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा, आप परिस्थितिवश  कुछ ऐसी बातें करेंगे, जो आपके अपनों का दिल दुखा सकती हैं. इससे परिवार का माहौल बिगड़ सकता है इसलिए आपको सावधानी रखनी होगी. खाने पीने से संबंधित समस्या होने की वजह से भी आप परिवार पर अपना गुस्सा दिखा सकते हैं जिस पर नियंत्रण रखना चाहिए. पारिवारिक जीवन में वाद विवाद की उपस्थिति हो सकती है और कुछ लोग आपके विरोधी बन सकते हैं, मानसिक तनाव बढ़ सकता है. माह के अंत में थोड़ी सकारात्मकता लौटेगी. आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के संयोजन से आप पारिवारिक माहौल को बदलने में कामयाब हो जाएंगे.

मिथुन- कुटुंब में कुछ उतार-चढ़ाव तो रहेंगे फिर भी स्थिति नियंत्रण में रहेगी और कोई भी बड़ी समस्या दिखाई नहीं देती है. अपने व्यवहार को और मधुर बनाने की कोशिश करें जिससे आपके अपने आप पर विश्वास कर सकें. परिवार में प्रेम की भावना रहेगी और घर के बड़े सभी का मार्गदर्शन करते नजर आएंगे. कोई पारिवारिक संपत्ति खरीदने में सफलता मिल सकती है.  भाई बहनों से सहयोग मिलेगा और कहासुनी भी हो सकती है.

कर्क- परिवार में अच्छी स्थितियों का निर्माण तो होगा लेकिन खर्च भी बढ़ेगा. घर परिवार में किसी बात को लेकर तनातनी भी हो सकती है. रिश्तों में प्रेम होने के बावजूद स्थिति पारिवारिक जीवन के लिए अनुकूल नहीं है. इसका असर परिवार में पढ़ने वाले बच्चों और कामकाजी लोगों पर पड़ सकता है. आपके ऊपर इतना दबाव होगा कि जिसे आप संभाल पाने में सक्षम नहीं होंगे इसलिए आपको आपको कुछ समय के लिए कहीं घूमने निकल जाना चाहिए ताकि मन और मस्तिष्क में ताजगी का अनुभव हो सके. छोटे भाई बहनों को पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और उनकी बदौलत आप को आर्थिक लाभ भी हो सकते हैं. महीने के उत्तरार्ध में घर का माहौल भी भी सकारात्मक हो सकता है.

सिंह- परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा, सदस्य एक दूसरे से प्यार भरी बातें करेंगे. एक दूसरे के प्रति अपनापन दर्शाएंगे और परिवार के हित की बातों से कुछ नया करने का प्रयास करेंगे. परिवार की सकल घरेलू आमदनी में भी बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं. आधा माह बीतने के बाद पारिवारिक जीवन में थोड़ा बहुत तनाव तो हो सकता है लेकिन फिर भी लोगों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा और कोई भी बड़ी समस्या दिखाई नहीं देती है. भाई बहनों से अच्छे संबंध बनेंगे और उनको कोई शारीरिक समस्या परेशान कर सकती है, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और आवश्यक होने पर उनकी सहायता भी करनी चाहिए.

कन्या- परिवार में काफी लोगों का आवागमन रहेगा, आतिथ्य सत्कार का मौका मिलेगा और घर में चहल-पहल रहेगी.  आपकी वाणी में थोड़ी कर्कशता बढ़ सकती है जिसके कारण घर के लोग आपसे खफा भी हो सकते हैं. आपको उनकी नाराजगी को झेलने की बजाय उन्हें समझाने का प्रयास करना चाहिए और सभी से अच्छे से पेश आना चाहिए. अपने आपको श्रेष्ठ साबित करने में उल्टा सीधा बोलने से बचें इससे रिश्ते बिगड़ सकते हैं. महीने के प्रारंभ में पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा और पिताजी को भी स्वास्थ्य की समस्याएं घेर सकती हैं इसलिए उनकी सेहत का ध्यान रखना भी आवश्यक होगा. आधे माह के बाद पारिवारिक समस्या में थोड़ी कमी आएगी. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा और वह मददगार साबित होंगे.

तुला- इस राशि के लोगों के परिवार में खींचतान की स्थिति आ सकती है. आर्थिक समस्याओं को लेकर भी किसी तरह की समस्या या गरमा गरम बहस होने की संभावना बनती है. वाद विवाद को बढ़ने से रोकने का प्रयास करना चाहिए नहीं तो आप उसका हिस्सा न बनें. काम में व्यस्तता के चलते घर के लोगों के साथ समय कम बिता पाएंगे. आपकी माता जी को स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं इसलिए उनकी सेहत का ध्यान रखें क्योंकि ऐसा करना आपका कर्तव्य भी है.  भाई बहनों से अच्छे तरीके से व्यवहार करें और प्रेम पूर्वक संबंध बनाए रखने की कोशिश करें.

वृश्चिक- पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. एक ओर परिवार वाले आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे वहीं कहासुनी होने की भी संभावना रहेगी. अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. आप और आपके जीवनसाथी को अन्य सदस्यों से अच्छा व्यवहार करना होगा ताकि किसी का अपमान न हो. आपकी माता जी की स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं. भाई बहनों को कुछ समस्याओं हो सकती हैं लेकिन उनकी स्थितियां सुधर जाएगी और वह आपके कामों में मददगार साबित होंगे.

धनु- आपकी राशि की स्थितियां परिवार से कुछ दूरी बना सकती हैं. आप मीठी बातें न करके स्पष्ट और लगती हुई बातें कर सकते हैं, जो सामने वाले को चुभ सकती हैं. इससे परिवार का माहौल बिगड़ सकता है लेकिन यदि आप अपनी इस कमी को नियंत्रण में रखेंगे तो परिवार में सभी एक दूसरे के साथ प्रेम बंधन में बंधे हुए नजर आएंगे. परिवार के बड़ों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा लेकिन उन्हें कुछ चुनौतियां पेश आएंगी, जिन्हें दूर करने में आपको उनकी मदद करनी होगी. परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा.

मकर- इस महीने आपको परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा. महीना पारिवारिक जीवन के लिए अनुकूल रहने वाला है. परिवार के लोग आपस में समरसता रखेंगे और एक दूसरे का सहयोग करेंगे. इस  महीने मेहमान घर में आ  सकते हैं जिससे चहल-पहल और रौनक बनी रहेगी. महीने के अंत में शांति आएगी, तनाव में कमी होगी और आपसी संबंध मधुर होंगे.  प्रारंभ में पिता जी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें बाद में स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा जिससे आपको राहत मिलेगी. भाई बहनों का पूरा प्रेम और साथ मिलेगा और घर में उनकी उपस्थिति अच्छी रहेगी.

कुंभ- घर परिवार में संस्कार बढ़ेंगे और एक दूसरे के बीच प्रेम व स्नेह का भाव बढ़ेगा, बड़ों का सम्मान होगा. बीच बीच में कुछ चुनौतियां उत्पन्न होंगी. महीने के उत्तरार्ध में परिवार के माहौल को थोड़ा बिगड़ सकता है. घर परिवार में कोई शुभ काम या पार्टी का आयोजन भी हो सकता है. माता जी के स्वास्थ्य पर विपरीत असर हो सकता है. घर में शांति बनाए रखने का पूरा प्रयास करना चाहिए. भाई बहनों की स्थिति मजबूत होगी और वे अपने कार्यों में सफल होंगे.मीन- आपका मन अपने परिवार के लोगों से खट्टा हो सकता है और किसी बात को लेकर कहासुनी भी हो सकती है. परिवार का माहौल बिगड़ सकता है, लेकिन यदि धैर्य रखेंगे और स्थितियों को समझकर बातचीत से रास्ता निकालेंगे तो विवाद में कमी आएगी. भाई-बहनों के लिए थोड़ा परेशानी जनक समय रहेगा, लेकिन इस दौरान वे आपकी काफी मदद करेंगे और आपको सफलता दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे. भाइयों के सहयोग से तरक्की मिलेगी. आधे महीने के बाद स्थितियां अनुकूल हो जाएंगी और घर में सुकून महसूस होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news