Morning Mantra: भाग्य की लकीरें बदल देते हैं रात को सोने से पहले किए ये काम, खुद आजमा कर देख लें
Advertisement
trendingNow11344227

Morning Mantra: भाग्य की लकीरें बदल देते हैं रात को सोने से पहले किए ये काम, खुद आजमा कर देख लें

Good Luck Tips: जिंदगी को बेहतर और खुशनुमा बनाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से व्यक्ति अपनी तकदीर बदल सकता है. 

फाइल फोटो

Astro Tips For Good Luck: कहते हैं कि आंख खुलते ही भगवान का नाम जपने से व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा गुजरता है. सुबह उठते ही अपने ईष्ट देव को याद किया जाता है. और उनसे प्रार्थना की जाती है कि बीते दिन की तरह आज का दिन भी अच्छा गुजरे और हर कार्य में सफलता मिले. सुबह की तरह रात में भी ईष्ट देव को याद करने के बारे में कहा गया है. ज्योतषि शास्त्र में कहा गया है कि रात में सोने से पहले भी ईष्ट देव का नाम लिया जाता है. लेकिन रात में भगवान का नाम लेने से पहले कुछ नियम बताए गए हैं.

शास्त्रों के अनुसार जहां रात में सोने से पहले कुछ काम करने की मनाही होती है. वहीं रात में आपके द्वारा किए गए कुछ काम आपका जीवन बदल सकते हैं. इतना ही नहीं, इन कामों से भाग्य की लकीरों को भी बदला जा सकता है. आइए जानते हैं रात में सोने से पहले ऐसे कौन से काम जिन्हें करने से व्यक्ति अपनी किस्मत बदल सकता है. 

रात में सोने से पहले कर लें ये काम

- शास्त्रों में रात के समय कुछ कामों को करने की सलाह दी गई है. इनमें एक काम है सोने से पहले एक गिलास पानी सिरहाने रखकर सोना. सुबह उठने के बाद ये पानी घर के बाहर या किसी पौधे में फेंक दें. इस उपाय को करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है. साथ ही, मन में सकारात्मक ऊर्जा वास  करती है. वहीं, अगर आपको बुरे सपने आते हैं, तो भी इस उपाय को करने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता है. 

- घर में सुख-शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए सोने से पहले घर का किचन जरूर साफ करके सोएं. किचन में झूठे बर्तन न छोड़ें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. और घर में प्रवेश नहीं करती. 

- रात को सोने से पहले घर में भूलकर भी झाड़ू न लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. 

- सुबह उठने के बाद स्नना आदि से निवृत्त होकर दुर्गा सप्तशती का पाठ अवश्य करें. मान्यता है कि इस पाठ को करने से व्यक्ति को मान-सम्मान और यश की प्राप्ति होती है. नियमित रूप से इस पाठ को करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news