Lucky Number: शनि देव से है इस मूलांक का गहरा नाता, प्रसन्न हो जाए तो व्यक्ति को बना देते हैं राजा, धन की नहीं रहती कमी
Advertisement
trendingNow11411451

Lucky Number: शनि देव से है इस मूलांक का गहरा नाता, प्रसन्न हो जाए तो व्यक्ति को बना देते हैं राजा, धन की नहीं रहती कमी

Numerology: अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य, स्वभाव, आर्थिक स्थिति और वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Lucky Number 8: अंक ज्योतिष में हर अंक का अपना महत्व बताया गया है. व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य, स्वभाव और आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जाना जा सकता है. किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसकी जन्म तिथि के जोड़ से निकाला जाता है. अगर किसी जातक का जन्म किसी भी माह के 12 तारीख को हुआ था, तो उसका मूलांक 3 होगा. 

अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होता है. मूलांक 8 का स्वामी शनि देव हैं. अगर मूलांक 8 के जातकों से शनि देव प्रसन्न होते हैं, तो रंक को भी राजा बनाने में देर नहीं लगाते. इन लोगों के जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती. आज मूलांक 8 से जुड़े लोगों के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानेंगे.

मूलांक 8 के लोगों को समझना होता है मुश्किल

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 8 के लोग बहुत रहस्यमयी किस्म के होते हैं. ऐसा भी कहा जाता है कि इन लोगों को थोड़ा समझना बड़ा मुश्किल काम होता है. इन लोगों के मन में क्या चल रहा है, इसे समझना किसी पहली को सुलझाने के बराबर है. ये लोग किसी कार्य को जल्दी में नहीं करते बल्कि धीरे-धीरे पूरी प्लानिंग के साथ कार्य करते हैं. ये जातक जीवन में सफलता भी धीरे-धीरे पाते हैं. लेकिन सफलता पाने के बाद लंबे समय तक कायम रहते हैं. 

मूलांक 8 की विशेषताएं

इस मूलांक के लोगों का स्वामी ग्रह शनि होता है. इस कारण ये कद में छोटे, रंग सामान्य होते हैं. इन लोगों के चलने-फिरने, उठने- बैठने आदि का तरीका दूसरों से अलग होता है. इन लोगों के बाल घुंघराले होते हैं. किसी भी कार्य को करने में इनकी गति धीमी होती है. 

नियम और अनुशासन का करते हैं पालन

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 8 के जातक काम के प्रति लगाव बनाए रखते हैं. इतना ही नहीं, समय के पाबंध होते हैं. विचार, शुद्ध और गंभीर होते हैं. लेकिन इनके अंदर छिपी निर्भयता, लग्नशीलता के चलते ये समाज में खूब सम्मान पाते हैं. 

इन बातों का रखें ध्यान 

इन लोगों की जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव होते हैं. ऐसे में इन्हें बहुत धैर्य और दिमाग के साथ काम लेना चाहिए. इन लोगों की महत्वकांक्षाएं ऊंची होती हैं. इसी कारण ये स्वभाव से कठोर और जिद्दी होते हैं. इन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. ये लोग धन की बचत करने वाले होते हैं. सोच-समझ कर धन व्यय करते हैं. इसी कारण इन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती. ये अपना जीवन राजा की तरह जीते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news