Number 7 Prediction: जमीन-जायदाद के मामले में बेहद लकी होते हैं मूलांक 7 के लोग, धन-संपत्ति की नहीं होती कमी
Advertisement
trendingNow11354155

Number 7 Prediction: जमीन-जायदाद के मामले में बेहद लकी होते हैं मूलांक 7 के लोग, धन-संपत्ति की नहीं होती कमी

Numerology For Mulank 7: अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तिथि के जोड़ के आधार उसके भविष्य, आर्थिक स्थिति और स्वभाव आदि को जाना जा सकता है. आज हम मूलांक 7 के लोगों के बारे में जानेंगे. 

 

फाइल फोटो

Future Prediction For Number 7: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और उसकी आर्थिक स्थिति आदि के बारे में बताता है.किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर अंक शास्त्र उसके स्वभाव, पसंद-नपसंद आदि की गणना करता है. अगर आप अपना मूलांक जानना चाहते हैं, तो बता दें कि जन्म की तारीख का जोड़ ही मूलांक होता है.जैसे अगर किसी व्यक्ति का जन्म 13 तारीख को हुआ है, तो उसका मूलांक 4 होगा. 

ऐसे ही आज हम मूलांक 7 के लोगों के बारे में जानेंगे. किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 7 होता है. इन लोगों पर धन के देवता कुबेर देव का आशीर्वाद रहता है. कुबेर देव की कृपा से इनकी पास धन की कभी कमी नहीं रहती. खूब जमीन-जायदाद के मालिक होते हैं. आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के अनुसार इन लोगों का स्वभाव.   

जानें मूलांक 7 के लोगों की विशेषता 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 वाले लोग किस्मत के धनी होते हैं. इन लोगों को हर कार्य में ही सफलता हाथ लगती है. इन लोगों को लाइफ में सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. ये बहुत मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. ये जिस काम को शुरू कर लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं.

अंक ज्योतिष का कहना है कि ये लोग बहुत आसानी से सफलता पा लेते हैं. ये लोग स्वतंत्र विचारधारा के होते हैं. इन्हें खुलकर जीना पसंद होता है. किसी की रोक टोक इन्हें पंसद नहीं होती. और न ही इन लोगों को दबाव में जीना पसंद होता है. 

परिवार के लिए भी होते हैं भाग्यशाली

अंक शास्त्र के अनुसार ये लोग खुद के लिए तो भाग्यशाली होते ही हैं. अपने परिवार के लोगों के लिए भी लकी साबित होते हैं. इनके जन्म के बाद से ही परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. मूलांक 7 के लोग दिल के साख होते हैं और स्वभाव भी काफी अच्छा होता है. इन्हीं गुणों के कारण लोग इन्हें पसंद करते हैं. मूलांक 7 के जातक दृढ़ निश्चयी होते हैं. इतना ही नहीं, एक साथ कई काम क रने की क्षमता रखते हैं.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news