Palmistry: हथेली पर ये दो स्थान उठे होना माना जाता है शुभ, जीवन में नहीं रहती धन और ऐशोआराम की कमी
Advertisement

Palmistry: हथेली पर ये दो स्थान उठे होना माना जाता है शुभ, जीवन में नहीं रहती धन और ऐशोआराम की कमी

Guru Shukra Mount: हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं और चिह्नों के बारे में काफी कुछ बताया गया है. इनके जरिए इंसान के जिंदगी के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. आज ऐसे ही दो चिह्नों के बारे में बात करेंगे, जिनका हथेली पर होना काफी शुभ माना जाता है.

हस्तरेखा शास्त्र

Guru Shukra Parvat: हथेली पर बनी रेखाएं और चिह्न इंसान के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं. हथेली पर बनी रेखाएं और चिह्नों को अगर कोई पढ़ना जानता हो तो उससे भावी जिंदगी के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. हथेली पर गुरु और शुक्र पर्वत होना काफी शुभ होता है. जिन इंसानों के हथेली पर अगर ये दोनों पर्वत हैं तो वह काफी किस्मत का धनी माना जाता है. ऐसे लोगों को जिंदगी में हर तरह की सुख-सुविधा मिलती है. किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है.

किस्मत के धनी

हथेली में शुक्र और गुरु पर्वत अगर उठे हुए हों तो यह बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे लोग किस्‍मत के धनी होते हैं और इन्हें जिंदगी में हर तरह की सुख सुविधा मिलती है. इन पर मां लक्ष्‍मी की भी विशेष कृपा होती है. हथेली में शुक्र और गुरु पर्वत के बीच के स्‍थान को देवस्‍थान कहा जाता है. यह स्‍थान जितना गहरा होता है वे उतने ही भाग्यशाली होते हैं.

शुक्र पर्वत

मणिबंध के ऊपर और अंगूठे के नीचे उठे हुए हिस्से को शुक्र पर्वत कहते हैं. विकसित और पूर्ण उभार वाले लोग आकर्षक माने जाते हैं. ऐसे लोगों का झुकाव प्रेम और रोमांस की तरफ अधिक होता है. जीवन में धन और ऐशोआराम की कोई कमी नहीं रहती.

गुरु पर्वत

हथेली में तर्जनी अंगुली के ठीक नीचे के उभार लिए भाग को गुरु पर्वत कहते हैं. यह उभार वाला स्थान जितना स्‍पष्‍ट होता है. ऐसे लोग अपने जिंदगी में जो पाना चाहते हैं, पा लेते हैं. दूसरों की मदद में हमेशा आगे रहते हैं. इनका करियर अक्सर लेखन, प्रबंधन और सरकारी नौकरी में बनता है. ये लोग काफी धार्मिक माने जाते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news