पौष पूर्णिमा 2023: 6 जनवरी को बन रहा अद्भुत संयोग! इन उपायों से प्रसन्‍न होंगी मां लक्ष्‍मी, नोटों में खेलेंगे आप
Advertisement
trendingNow11512276

पौष पूर्णिमा 2023: 6 जनवरी को बन रहा अद्भुत संयोग! इन उपायों से प्रसन्‍न होंगी मां लक्ष्‍मी, नोटों में खेलेंगे आप

Maa Laxmi Upay: साल 2023 की पौष पूर्णिमा पर ऐसा शुभ संयोग बन रहा है कि इस दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा और उपाय करने से बेहद लाभ होगा. तेजी से अमीर बनने की इच्‍छा पूरी होगी. 

फाइल फोटो

Paush Purnima 2023 kab hai: साल 2023 की शुरुआत एकादशी के दिन से हुई, जो कि भगवान विष्‍णु को समर्पित है. वहीं अब जनवरी के पहले ही हफ्ते में मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने का शानदार संयोग बन रहा है. 6 जनवरी को पौष पूर्णिमा है और इस दिन शुक्रवार भी है, जो कि धन की देवी मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. इस तरह शुक्रवार के दिन पूर्णिमा का पड़ना लक्ष्‍मी जी की कृपा पाने का दोहरा मौका बन गया है. पूर्णिमा के दिन बने ऐसे संयोग में किए गए उपाय माता लक्ष्‍मी को बहुत जल्‍दी प्रसन्‍न करते हैं. आइए जानते हैं माता लक्ष्‍मी को खुश करके तेजी से अमीर बनने के पूर्णिमा के उपाय.  

धन लाभ के लिए करें ये उपाय, प्रसन्‍न होंगी मां लक्ष्‍मी 

यदि आप मां लक्ष्‍मी की कृपा पाकर ढेर सारा धन पाना चाहते हैं तो 6 जनवरी 2023, शुक्रवार को पड़ रही पूर्णिमा के दिन ज्‍योतिष शास्‍त्र और वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए ये उपाय कर लें. 

- पौष पूर्णिमा की आधी रात को घी का दीपक जलाकर लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें. मान्यता है कि इससे धन लाभ मिलता है. यदि आधी रात को ऐसा न कर पाएं तो रात 10 बजे के आसपास भी ऐसा कर सकते हैं. इसके अलावा निशिता काल मुहूर्त में पाठ करना भी बेहद लाभ देता है. 

- मां लक्ष्‍मी पूर्णिमा तिथि के दिन ही अवतरित हुई थीं इसलिए मां लक्ष्मी को पूर्णिमा बेहद प्रिय है. इस दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा करके उन्‍हें खीर का भोग लगाएं और फिर इसे 7 कन्याओं में बांट दें. आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. 

- जिन लोगों की शादी में देरी हो रही है या बाधा आ रही है वे पौष पूर्णिमा पर हरसिंगार के 7 फूल एक नारंगी कपड़े में बांधकर माता लक्ष्मी को अर्पित करें. जल्‍द विवाह होगा. 

- धन प्राप्ति का एक कारगर उपाय यह है कि आप पौष पूर्णिमा के दिन 11 कौड़ियों पर हल्दी लगाकर उन्हें मां लक्ष्मी के चरणों में चढ़ाएं. फिर अगले दिन इन्हें एक लाल कपड़े में बांधकर धन स्थान पर रख दें. हर पूर्णिमा पर इन कौड़ियों की पूजा करें. आपके घर में धन की आवक तेज रहेगी. 

- पूर्णिमा के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं. मिठाई का भोग लगाएं. इससे धन लाभ भी होगा और दांपत्य जीवन में भी मधुरता आएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news