Peeli Sarson Ke Upay: पीली सरसों और कपूर का ये उपाय भर देगा धन भंडार, जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement
trendingNow11454472

Peeli Sarson Ke Upay: पीली सरसों और कपूर का ये उपाय भर देगा धन भंडार, जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Astro Tips For Peeli Sarson: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है. इनमें किचन में इस्तेमाल होने वाली कई चीजें शामिल हैं. उन्हीं में से हम जानेंगे पीली सरसों के उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Peeli Sarson Ke Totke: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सुख-शांति, धन-वैभव की प्राप्ति हो. लेकिन कई बार जीवन में वे सब नहीं मिल पाता, जो हम चाहते हैं. यही चीजें व्यक्ति को निराश कर देती हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इस निराशा को दूर करने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इस उपायों को करने और साथ ही, कड़ी मेहनत करने से व्यक्ति को जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

किचन में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीजें जहां खाने का स्वाद तो बढ़ाती ही  हैं. साथ ही, व्यक्ति के जीवन को संवारने का भी काम करती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हम पीली सरसों के कुछ उपायों के बारे में जानेंगे. जिन्हें करने से घर की नकारात्मकता तो दूर होती ही है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है. 

पीली सरसों के जरूरी उपाय 

नकारात्मकता दूर करने के लिए 

कई बार घर में मौजूद नकारात्मकता व्यक्ति की तरक्की में बाधा बनती है. साथ ही, उसके बनते कार्य बिगड़ने लग जाते हैं. अगर आपके घर में भी नकारात्मकता है, तो हफ्ते के किसी एक दिन घर की छत या आंगन में पीली सरसों के दानों का छिड़काव कर दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और व्यक्ति को हर कार्य में तरक्की मिलती है. 

मां लक्ष्मी होती हैं मेहरबान

हर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहता है. अगर आप भी जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो पीली सरसों के दानों को कपूर के साथ किसी चांदी की कटोरी में जला दें. ऐसी करने से घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और कभी धन की कमी नहीं रहेगी. 

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए 

अगर लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या फिर कोई धन संबंधी परेशानी आपको सता रही है, तो गुरुवार के दिन पीली सरसों को गंगाजल से धोकर शुद्ध करें. इसके बाद पीली सरसों के इन दानों को कपूर के साथ एक पीले रंग के कपड़े में बांधकर पोटली बना लें. इस पोटली को घर के मुख्य दरवाजे पर लटका लें. ये उपाय व्यक्ति की सभी धन संबंधी समस्याएं दूर कर देती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news