Advertisement
trendingPhotos1535299
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi Upay: आज ही घर ले आएं ये चीजें, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर पैसों से भर देंगी तिजोरी

How to Please Maa Lakshmi: ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं. इनके मुताबिक, कई ऐसी चीजें होती हैं, जिनमें मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में अगर मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो इन वस्तुओं को घर में लाकर ज्योतिष शास्त्र के नियमों के अनुसार, रखना या पूजा करनी चाहिए. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाती हैं और इंसान को कभी आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है.  

1/5

आपने अक्सर मां लक्ष्मी को तस्वीरों में कमल के फूल के साथ देखा होगा. कमल के फूल में भी मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर को धन-धान्य से भर देती हैं. 

2/5

तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में काफी शुभ और पवित्र माना गया है. इसमें मां लक्ष्मी वास करती हैं. ऐसे में घर में तुलसी का पौधा लगाकर सुबह-शाम उसकी पूजा करनी चाहिए और जल चढ़ाना चाहिए. इससे घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

3/5

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, श्रीयंत्र में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में घर में श्रीयंत्र रखकर उसकी पूजा करनी चाहिए. इससे मां लक्ष्मी की कृपा बने रहती है और घर में हमेशा धन वृद्धि होती है. 

 

4/5

पीली कौडियों को खरीदकर घर में लाकर पूजा वाले स्थान में रखना चाहिए. इसको धन रखने वाली जगह पर भी रखा जाता है. इससे धन लाभ के योग बनते हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

 

5/5

झाड़ू में भी मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में घर में हमेशा झाड़ू रखें. हालांकि, इस दौरान यह बात ध्यान रखें कि झाड़ू का अनादर न होने पाए. इसके साथ ही रात के समय में भी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़