Advertisement
trendingPhotos1667516
photoDetails1hindi

Rahu Dosh: ससुराल से वापस आने के बाद साथ न लाएं ये चीजें, राहु जीवन में मचा देगा हाहाकार

Rahu Negative Effects: राहु-केतु के दुष्प्रभाव से हर कोई बचना चाहता है. ऐसे में लोग कई तरह के उपाय भी करते हैं. हालांकि, अनजाने में कई ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनसे राहु-केतु हाथ धोकर पीछे पड़ जाते हैं और इंसान को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. राहु को ससुराल पक्ष का कारक माना जाता है. ऐसे में जिस जातक की कुंडली में राहु खराब स्थिति में है, उसको ससुराल से बिगाड़ कर नहीं रखना चाहिए. 

1/5

शादी में अकसर लोगों को दहेज मिलता है, लेकिन पुरुषों को भी शादी के बाद कुछ चीजों का ध्यान रखना जरूरी होता है. कुछ चीजें ऐसी हैं, जो आपको कभी भी ससुराल से लेनी नहीं चाहिए.

2/5

ससुराल से स्टील के बर्तन नहीं लेने चाहिए. शादियों में लड़की दहेज में ऐसे बर्तन लाती है, लेकिन राहु कमजोर होने पर इसे न लेने में ही भलाई है.

3/5

कई लोग गैस का चूल्हा भी लड़की के साथ दे देते हैं. ऐसे में पुरुषों को यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि ससुराल से भूलकर भी चूल्हा न लें.

4/5

लकड़ी ससुराल से लेना भी राहु को नाराज कर सकता है. ससुराल पक्ष के साथ संबंध खराब नहीं करना चाहते हैं तो इस चीज को कभी ससुराल पक्ष से ना लें.

5/5

ज्योतिष के अनुसार अगर लड़की की कुंडली में राहु और केतु की अशुभ स्थिति है तो विवाह के बाद उसका जीवन बुरी तरह प्रभावित होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़