Advertisement
trendingPhotos1463853
photoDetails1hindi

Wednesday Daan: बुधवार को कर दें इन हरी चीजों का दान, सभी परेशानियां होंगी दूर; जाग जाएगी किस्मत

Budhwar Daan: हिंदू धर्म में किसी भी काम को शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है. शास्त्रों के अनुसार किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत गणेश पूजन से की जाए, तो वे कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. गणपति की कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन हरे रंग की चीजों का दान किया जाता है. आइए जानें बुधवार के दिन आप भी किन चीजों का दान कर सकते हैं. 

 

किन्नर को दें दान

1/5
किन्नर को दें दान

बुधवार के दिन अगर रास्ते में कोई किन्नर जाता दिखाई दे, तो उन्हें ऋंगार का सामान, पैसे या कुछ अन्य जरूरत का सामान दान देने से लाभ होता है. ऐसा करने से वे खुश होकर आपको दुआएं देंगे. कहते हैं कि किन्नर की दी हुई दुआ कभी खाली नहीं जाती. किन्नरों का संबंध बुधवार से माना जाता है. 

हरा वस्त्र

2/5
हरा वस्त्र

अगर किसी व्यक्ति को किसी काम में बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है और आप उस काम को सफलतापूर्वक संपन्न करना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन जरूरतमंद या गरीब व्यक्ति को हरे रंग के कपड़ों का दान करना चाहिए. इससे कार्यों में सफलता मिलता है. 

हरी घास या चारा

3/5
हरी घास या चारा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप तनवा से घिरे हुए हैं या फिर किसी मानसिक बीमारी का शिकार हैं, तो बुधवार के दिन गाय को हरी घास या चारा खिलाना शुभ माना जाता है. इससे आपके जीवन में आई चिंताएं दूर हो जाती हैं और व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

हरी चूड़ियां

4/5
हरी चूड़ियां

अगर काफी लंबे समय से बनते काम बिगड़ रहे हैं या फिर रुके हुए हैं, तो बुधवार के दिन सुहागिन महिलाओं को 11 या 21 हरी चूड़ियों का दान करें. इस उपाय को करने से विशेष लाभ होता है. साथ ही, व्यक्ति के बिगड़े काम पूरे होने लगते हैं. 

हरी मूंग दान

5/5
हरी मूंग दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका जीवन परेशानियों से घिरा हुआ है और कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, तो बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग की दाल का दान करना उत्तम रहता है. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी प्रकार की समस्याएं खत्म हो जाती हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़