Vastu Tips: गरीबों के घर में होती हैं ये चीजें, मां लक्ष्मी कभी नहीं करतीं वास; खाली रहती है तिजोरी
Advertisement
trendingNow11716760

Vastu Tips: गरीबों के घर में होती हैं ये चीजें, मां लक्ष्मी कभी नहीं करतीं वास; खाली रहती है तिजोरी

Hindi Vastu Tips:  तंगी के कारण व्यक्ति हमेशा परेशान रहता है. परिवार वालों की सेहत बिगड़ी रहती है. आइए आपको कुछ वास्तु दोष के बारे में बताते हैं, जिनकी वजह से गरीबी आपके घर में हमेशा के लिए वास करने लग जाती है. 

Vastu Tips: गरीबों के घर में होती हैं ये चीजें, मां लक्ष्मी कभी नहीं करतीं वास; खाली रहती है तिजोरी

Money Vastu Tips: पैसे कमाना कौन नहीं चाहता. सभी लोग चाहते हैं कि गरीबी उनके घर के आसपास भी न फटके. लेकिन कई बार कमाई अच्छी होने के बावजूद घर में पैसा टिकता नहीं है. तंगी के कारण व्यक्ति हमेशा परेशान रहता है. परिवार वालों की सेहत बिगड़ी रहती है. आइए आपको कुछ वास्तु दोष के बारे में बताते हैं, जिनकी वजह से गरीबी आपके घर में हमेशा के लिए वास करने लग जाती है. 

घर के भीतर और आसपास आए बदलावों को वास्तु दोष कहा जाता है. इन बदलावों का कोई भी स्वरूप हो सकता है. इन वास्तु दोषों के कारण व्यक्ति के जीवन में आर्थिक व शारीरिक समस्याएं पैदा हो जाती हैं. अगर आपको भी ये सब महसूस होता है, तो समझ जाइए कि आपके घर में वास्तु दोष है.
 
अब आपको कुछ चीजों के बारे में बताते हैं, जिनपर ध्यान देकर वास्तु दोषों को कम कर सकते हैं. अगर ये चीजें घर या आसपास मौजूद हैं, तो सुख और पैसे दोनों की कमी हो सकती है.

कबूतर का घोंसला

अगर आपके घर की खिड़की या फिर बालकनी में कबूतर घोंसला बना ले तो इसको अशुभ माना जाता है. वह इसलिए क्योंकि कबूतर घर में अशांति लेकर आता है. ऐसे में आप किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं.

मधुमक्खी का छत्ता

मधुमक्खी का छत्ता आपको घर में जहां कहीं दिखाई दे तो उसको हटा दें. मधुमक्खियों का घर में वास करना शुभ नहीं माना जाता. ऐसी स्थिति में किसी बड़ी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं.

 मकड़ियों का जाला

यह भी घर के बड़े वास्तु दोषों में से एक माना जाता है. घर में हर हफ्ते कोनों को जरूर साफ करें. वहां मकड़ियों के जालों को हटाने में समझदारी है. वरना परेशानियां और उलझनें खड़ी हो सकती हैं. 

टूटा हुआ शीशा

घर में टूटा हुआ शीशा रखना भी बड़े वास्तु दोषों में आता है. टूटे शीशे में भूलकर भी चेहरा न देखें. टूटा शीशा घर में नेगेटिव एनर्जी पैदा करता है.

चमगादड़

घर में कई बार चमगादड़ आ जाता है और किसी कोने में बस जाता है. लेकिन चमगादड़ का आना शुभ नहीं माना जाता. यह अशांति का सूचक है. इसको सूनेपन की निशानी कहा जाता है.

Trending news