Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के व्यापारी योजनाओं को बनाने में न करें देरी, तुला राशि वाले रखें सेहत का ध्यान, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11295978

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के व्यापारी योजनाओं को बनाने में न करें देरी, तुला राशि वाले रखें सेहत का ध्यान, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 August 2022: मीन राशि वाले लोगों की बिजनेस में लाभ की प्रबल संभावना है, खासकर जो खाने पीने से संबंधित व्यापार करते हैं. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारियों को पुरानी उधारी वापस मिल सकती है.

 

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के व्यापारी योजनाओं को बनाने में न करें देरी, तुला राशि वाले रखें सेहत का ध्यान, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 August 2022: मिथुन राशि के व्यापारी 10 अगस्त को अपनी योजनाओं को बनाने देरी ना करें. तुला राशि वाले लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. चलिए जानते हैं आपका राशिफल बुधवार को कैसा रहेगा. 

मेष- मेष राशि वालों को यदि कठोर मेहनत के बाद भी रिजल्ट नहीं मिल रहा है तो भी प्रयासों में कमी लाना आने वाले दिनों के लिए और मुश्किलें पैदा करने वाला होगा. आर्थिक निवेश करने के लिए दिन उपयुक्त रहने वाला है. पूरे परिवार के साथ दिन को इंजॉय करना चाहिए, यदि कोई परेशान है तो उसकी मदद करने से पीछे न हटे. युवाओं को सभी का सम्मान करना होगा, साथ ही क्षमतानुसार मदद करें. ऑफिस में काम काज को लेकर जरा भी कोताही न बरतें अन्यथा उच्चाधिकारी की तीखी प्रतिक्रिया प्राप्त होगी. इलेक्ट्रॉनिक सामानों के व्यापारियों को लाभ होगा. शुगर पेशेंट लापरवाही न करते हुए, दिनचर्या को नियमित रखें.

वृष- मन में किसी के लिए भी नकारात्मकता नहीं लानी है, कहने का तात्पर्य है की आपको मनसा पाप से बचना होगा. बुरे विचार गलत रास्ते की ओर मोड़ने का प्रयास करेंगे. युवा वर्ग को क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो कहीं न कहीं इससे आपका ही नुकसान होगा. पिता के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. काम न बनने से हो सकता है मन निराशा के भंवर में फंस जाए, लेकिन इससे हार न मानते हुए काम में लग जाएं. नकारात्मक ग्रह स्वास्थ्य में कुछ छोटी-मोटी परेशानियों के माध्यम से दिक्कत दे सकते हैं. कपड़ो के व्यापार में आज लाभ की संभावना है. घर में सुख साधनों की वृद्धि होगी. 

मिथुन- सकारात्मकता का संचार मन को प्रसन्न रखने वाला है. बिगड़े हुए कार्य भी बनते दिखाई देंगे. काम छोटा हो या बड़ा उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. युवा वर्ग कठिनाइयों को देखकर भ्रमित न हो. विद्यार्थियों को वरिष्ठों के सानिध्य में रहना होगा. खुदरा व्यापारी योजनाओं को बनाकर उसे रन करने में तनिक भी देरी न करें. युवाओं को बड़ी कंपनी से प्लेसमेंट मिल सकता है. नए व्यापार में हाथ जमाने से पहले जांच परख लें. काम के दौरान सतर्क रहें गिरकर या फिर नुकीली चीज चुभ कर खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. नए रिश्तों को समझने का मौका देना चाहिए.

कर्क- इस राशि के लोगों को सलाह है कि अपनों के साथ तालमेल बनाए रखें, खासकर वरिष्ठों की सलाह पर अमल करें. जो बीमार चल रहें हैं उन्हें अन्य दिनों की अपेक्षा आज स्वास्थ्य लाभ मिलता हुआ नजर आएगा. घरेलू खर्चों पर निगाह रखें, कई ऑप्शन दिशा भ्रमित कर सकते हैं. आर्थिक आय में वृद्धि की पूर्ण संभावना है, रुका हुआ पेमेंट आपको भी मिल सकता है. नयी नौकरी में अच्छा स्थान मिल सकता है. व्यापारियों को पार्टनर के साथ तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता है. घर के आपसी मामलों को बातचीत करके सुलझा लें. घरेलू खर्च बढ़े तो आपका बजट गड़बड़ा जाएगा.

सिंह- दिखावे में फंस कर अपनी जमापूंजी नहीं लगानी चाहिए, खरीदारी करते समय भी सजग रहें और आवश्यकतानुसार ही खर्च करें.  प्रॉपर्टी को खरीदने व बेचने के लिए समय  उपयुक्त चल रहा है. युवा वर्ग  जल्दबाजी में कार्य करने से बचें, हड़बड़ाहट आपके कार्यों को बिगाड़ सकती है. विरोधी नुकसान करने के फिराक में चल रह रहें हैं, ऐसे में ध्यान दें और पूर्ण रूप से सजग रहें. व्यापारियों को जोखिम भरे कामों से फायदा अवश्य होगा लेकिन यह एक मुसीबत को न्योता भी देगा. अभिभावक ध्यान रखें इस राशि के बच्चे आवश्यकता से अधिक भोजन ग्रहण न करें. परिवार में किसी के साथ भी अड़ियल रवैया नहीं अपनाना चाहिए.

कन्या- कन्या राशि वालों को मानसिक रूप से तैयार रहना होगा, क्योंकि परीक्षा में उत्तीर्ण होने का समय है. काम को पूरा होने में यदि देरी हो रही हो तो धैर्य बनाए रखें. सामाजिक बैठकों में मुख्य भूमिका निभानी होगी, इस फील्ड से जुड़े लोगों को दूसरों से मान सम्मान प्राप्त होगा. कारोबार को बढ़ाने के लिए अच्छा मैनेजमेंट बहुत जरूरी है. वर्तमान समय में दांतों में समस्या के शिकार हो सकते हैं, इसलिए सावधानी बनाए रखना होगा. जीवनसाथी कोई ऐसा कार्य कर सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच का रिश्ता कुछ कमजोर होता नजर आएगा. अधीनस्थों की सहायता करनी पड़े तो उससे पीछे न हटें. 

तुला- आपके लिए आज का पहला नियम यही है कि खुद को प्रसन्न रखना होगा, ऐसा करने से हर कार्य आपको उन्नति की ओर ले जाएगा. होम एप्लाइंस से जुड़े व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त कर पाएंगे. लीवर के रोग से पीड़ित लोग लापरवाही से बचें और डॉक्टर के अनुसार चलें, नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं. अपनों के साथ अधिक समय व्यतीत करना होगा, उनके साथ मिलकर महागणपति की उपासना करनी चाहिए. आपकी लगन और ईमानदारी को देखकर बॉस व उच्चाधिकारी आप पर और ज्यादा भरोसा करेंगे. विद्यार्थियों को समय न गवांते हुए पढ़ाई पर पूरा ध्यान केन्द्रित करना होगा, नहीं तो लापरवाही के चलते रिजल्ट प्रभावित हो सकता है.

वृश्चिक- नौकरी में प्रमोशन पाना हो तो मेहनत अधिक तो करनी पड़ेगी. यदि आप परिवार के साथ समय व्यतीत करें तो हर एक पल का आनंद लें. नसों में दिक्कतें आ सकती है, जो आपको लंबे समय तक परेशान रखेगी. घर से संबंधित कोई बड़ी वस्तु खरीदने से पूर्व सलाह कर लेनी चाहिए. युवा मित्रों पर भरोसा रखें. विदेश में नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए समय उपयुक्त है. इस राशि के व्यापारी ग्राहकों को लेकर बहुत सतर्क रहें, बड़े सौदे करते समय लेन देन सोच समझकर करना चाहिए. जो लोग आर्थिक रूप से परेशान है उनकी क्षमतानुसार मदद करने से पीछे न हटें. 

धनु- ग्रह आपको अच्छा परिणाम दे सकते हैं. कहीं दूर दराज से आपको शुभ सूचना मिलने की संभावना है. विद्यार्थी टीचर व वरिष्ठों की बातों को एक कान से सुनकर दूसरे से निकालने की गलती कतई न करें. युवाओं के लिए भी बड़ों के आशीर्वाद की आवश्यकता है. कर्म पर ध्यान केंद्रित करते हुए शत्रुओं को परास्त करना होगा. किसी के निमंत्रण पर अवश्य जाना चाहिए. कोई भी ऐसा काम न करें जिससे ब्रांड को डेंट लगे, खासकर गैर कानूनी कार्यों में भागीदारी न बनाए. नशा जैसे- शराब आदि का सेवन करने वाले लीवर से संबंधित रोग की चपेट में आ सकते हैं. 

मकर- सभी का मान सम्मान करना होगा तभी आपको भी उनकी ओर से मान-सम्मान प्राप्त होगा. किसी गरीब परिवार की मदद कर सकें तो यह आपके लिए उन्नति कारक साबित होगा. टारगेट बेस्ड लोग को मेहनत से पीछे नहीं हटना है, क्योंकि अब समय आ गया है जब आप इसे भूनाकर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे. छोटे व्यापारियों को आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है. खानपान पर संयम रखें, बाहर का बना भोजन और ओवरईटिंग के चलते पेट में दर्द होगा. युवा वर्ग किसी से अहंकार का टकराव न करें और यह कतई नहीं सोचना चाहिए की आपको सब आता है. 

कुंभ- जिनका जन्मदिन या विवाह की वर्षगांठ है  उन्हें मनचाहा उपहार प्राप्त होगा. विवादित भरे बयानों से आपको बचना चाहिए, ध्यान रहें किसी की पीठ पीछे चुगली न करें. संतान की पढ़ाई के लिए आपको खर्च करना पड़ सकता है. मेडिकल के व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे, लेकिन स्टाक पर भी आपको नजर रखने की सलाह है. युवाओं को अचानक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है, जिसमें की सुबह की शुरुआत प्रभावित है. दुर्घटना की प्रबल आशंका है, ऐसे में वाहन की गति पर विशेष ध्यान देना होगा. सभी बच्चों के बीच प्रेम बांटना होगा, संभव हो तो उन्हें कोई छोटा सा उपहार लाकर भी दे सकते हैं.

मीन- बिजनेस में लाभ की प्रबल संभावना है, खासकर जो खाने पीने से संबंधित व्यापार करते हैं. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारियों को पुरानी उधारी वापस मिल सकती है, साथ ही कंपनी के द्वारा दिया गया टारगेट भी पूरा होता नजर आ रहा है. छोटी बहन के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. गणपति जी से प्रार्थना करनी चाहिए की वह सभी के विघ्नों को हर लें. कामकाज को लेकर मन में नए नए आईडिए आएंगे. नए बदलाव कर बॉस को प्रसन्न कर सकते हैं. जल्द ही किसी की बातों में नहीं आना चाहिए, नहीं तो वह आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. विवाह की बात पक्की होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news