Maa Laxmi ki Kripa: मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के सबसे असरदार तरीके, जिंदगी भर खाली नहीं होगी तिजोरी!
Advertisement
trendingNow11287522

Maa Laxmi ki Kripa: मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के सबसे असरदार तरीके, जिंदगी भर खाली नहीं होगी तिजोरी!

Maa Laxmi Ki Kripa Pane Ke Upay: मां लक्ष्‍मी की कृपा हो जाए तो व्‍यक्ति पूरी जिंदगी करोड़ों में खेलता है. यदि पैसों की तंगी से परेशान हों तो मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने में ये उपाय बहुत कारगर साबित हो सकते हैं. 

फाइल फोटो

Maa Laxmi Ko Prasnna Karne Ke Upay: धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए लोग खूब जतन करते हैं. साथ ही पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत भी करते हैं लेकिन कई बार मेहनत भी पूरा फल देती नजर नहीं आती है. ऐसे में जब मेहनत के बाद भी नतीजे न दिख रहे हों तो ज्‍योतिष में बताए गए मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के तरीके आजमा लें. ये उपाय बहुत कारगर माने गए हैं. 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय 

- वैसे तो घर में विधि-विधान से श्री यंत्र या महालक्ष्‍मी यंत्र स्‍थापित करने रोज उसकी पूजा करने से मां लक्ष्‍मी जल्‍दी प्रसन्‍न होती हैं. लेकिन ये संभव न हो तो हर शुक्रवार की सुबह सफेद कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी के सामने बैठकर श्री सूक्त का पाठ करें. साथ ही उन्हें कमल का फूल चढ़ाएं.

- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी मंदिर में शंख, कौड़ी, कमल का फूल, खीर या दूध से बनी मिठाई, गुलाब का इत्र अर्पित करें. इससे लक्ष्‍मी जी कृपा करेंगी. 

- हमेशा याद रखें कि शुभ काम के लिए जाते समय दही-शक्‍कर खाकर जाएं. इससे मां लक्ष्‍मी सफलता देती हैं. 

- हर शनिवार की शाम पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. मां लक्ष्‍मी और शनि देव दोनों की कृपा से आपको पैसा भी मिलेगा और कठिनाइयां भी दूर होंगी. 

- यदि धन की आवक न बढ़ रही हो तो शुक्‍ल पक्ष के रविवार को अपने माथे पर शुद्ध केसर का तिलक लगाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news