इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से दुर्भाग्य पड़ जाता है पीछे, सिर से पैर तक कर्ज में डूब जाता है व्यक्ति
Advertisement
trendingNow11759615

इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से दुर्भाग्य पड़ जाता है पीछे, सिर से पैर तक कर्ज में डूब जाता है व्यक्ति

Direction For Eating: वास्तु में कुछ दिशाओं को शुभ माना जाता है तो कुछ कामों के लिए कुछ दिशाएं अशुभ मानी गई हैं. वास्तु शास्त्र में खाना खाने के भी सही दिशा के बारे में बताया गया है. कहते हैं सही दिशा में खाना खाने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है साथ ही व्यक्ति करियर में सफलती भी प्राप्त करता है.

 

direction for food

Vastu tips for Eating Food: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व हैं. किस दिशा में क्या करना शुभ होता है और क्या अशुभ इस बात की पूरी जानकारी मिलती है. कहते हैं कि घर में हर चीज वास्तु के अनुसार हो तो व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है. हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. स्वास्थ्य अच्छा रहता है. धन-धान्य की कमी नहीं होती. वहीं अगर घर में वास्तु दोष हो तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

वास्तु शास्त्र में सिर्फ घर की सही दिशा या चीजों को रखने से बारे में ही नहीं बल्कि हमारे खाने-पीने की दिशा के बारे में भी बताया गया है. अगर इसे नजरअंदाज का जाए तो इसका सीधा असर हमारी सेहत के साथ-साथ आर्थिक स्थिति पर भी पड़ता है. आइए जानते हैं खाना खाते समय वास्तु के किन नियमों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से होता है नुकसान 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना खाने की दिशा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. अगर इसका खयाल न रखा जाएं तो व्यक्ति को गंभीर बीमारी से जूझना पड़ता है. इसके साथ-साथ व्यक्ति की आयु भी घटने लगती है. खाना खाने के लिए सबसे अच्छी दिशा उत्तर और पूर्व मानी जाती है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना खाने के लिए दक्षिण दिशा सबसे अशुभ मानी जाती है. दक्षिण दिशा यम की मानी जाती है. इसलिए इस दिशा में खाना खाने से आयु घटने लगती है. इससे दुर्भाग्य भी बढ़ता है. 

- वास्तु जानकारों के अनुसार खाना खाने के लिए पश्चिम दिशा भी सही नहीं मानी जाती. कहते हैं पश्चिम दिशा में मुंह करके खाना खाने से व्यक्ति पर कर्ज चढ़ता है. मान्यता है कि अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो व्यक्ति धीरे-धीरे सिर से पैर तक कर्ज में डूब जाएगा. 

Palmistry: हाथ में 'शंख योग' होने पर रुपयों-पैसों में खेलता है व्यक्ति, शानो-शौकत से बितता है सारा जीवन

Tulsi Upay: तुलसी का ये उपाय आपके जीवन में ले आएगा खुशियां, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news