Shani Gochar 2023: शनि ने बनाया दुर्लभ राजयोग, इन 4 राशियों पर बरसेगा इतना पैसा कि संभाल नहीं पाएंगे
Advertisement
trendingNow11701536

Shani Gochar 2023: शनि ने बनाया दुर्लभ राजयोग, इन 4 राशियों पर बरसेगा इतना पैसा कि संभाल नहीं पाएंगे

Shani Shash Mahapurush Yog: शश योग को पंचमहापुरुष योग में से एक माना जाता है.जब शनि किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा या लग्न से केंद्र के भावों में बैठा हो या फिर शनि चंद्रमा या लग्न से 1, 4, 7 या 10वें भाव में कुंभ, तुला या मकर राशि में होते हैं तो यह योग बनता है.

Shani Gochar 2023: शनि ने बनाया दुर्लभ राजयोग, इन 4 राशियों पर बरसेगा इतना पैसा कि संभाल नहीं पाएंगे

Shani Dev: ग्रहों की दुनिया के जिस ग्रह से लोग सबसे ज्यादा कांपते हैं, वह हैं शनिदेव. वैदिक ज्योतिष में उनको कर्मफल दाता कहा गया है. व्यक्ति के कर्म के हिसाब से ही शनि देव फल देते हैं. शनिदेव सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं. एक राशि में वह ढाई साल तक विराजमान रहते हैं. वर्तमान में शनिदेव अपनी ही स्वराशि कुंभ में हैं और 2025 तक इसी राशि में रहेंगे. उनके इस गोचर के कारण शश महापुरुष योग का निर्माण हो रहा है. यह राजयोग कुछ राशियों के लिए मुश्किलें बढ़ाएगा तो कुछ राशियों की चांदी हो जाएगी. अब जानिए कि किन राशियों को यह योग सबसे ज्यादा फायदा कराएगा. 

कब बनता है शश महापुरुष योग?

इस योग को पंचमहापुरुष योग में से एक माना जाता है.जब शनि किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा या लग्न से केंद्र के भावों में बैठा हो या फिर शनि चंद्रमा या लग्न से 1, 4, 7 या 10वें भाव में कुंभ, तुला या मकर राशि में होते हैं तो यह योग बनता है.

इन राशियों की खुलेगी किस्मत

मेष राशि

शश महापुरुष योग बनने से मेष राशि वालों के जीवन में गुड न्यूज आएंगी. आपको हर फील्ड में कामयाबी मिलेगी. रुके हुए काम फिर से बनने लगेंगे. आर्थिक तंगी दूर होगी और इनकम के नए स्रोत खुलेंगे.

वृष राशि

शश महापुरुष योग के कारण भाग्य पूरा साथ देगा. करियर और नौकरी में कामयाबी कदम चूमेगी. पैसों की तंगी भी दूर हो जाएगी और बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा. जो काम काफी वक्त से अटके हुए थे, वे भी पूरे हो जाएंगे. 

कन्या राशि

आपकी गोचर कुंडली के छठे भाव में शश महापुरुष योग बन रहा है. ऐसे में आपको बिजनेस में खूब फायदा होने की संभावना है. अपने साहस से आप किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं. वर्कप्लेस पर आपको प्रमोशन मिल सकता है.

कुंभ राशि

फिलहाल शनिदेव इसी राशि में हैं और 2025 तक रहेंगे. शश महापुरुष योग कुंभ राशि वालों के लिए बहुत खास साबित होगा. आपको परिवार के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा. शादीशुदा जिंदगी में जो मुश्किलें चल रही थीं, वह भी दूर हो जाएंगी. आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा और कहीं इन्वेस्ट किए पैसों से फायदा मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news