Shani Ke Upay: मिथुन, तुला समेत इन राशियों के लिए खास है दशहरा, ये उपाय दिलाएंगे शनि की विशेष कृपा
Advertisement
trendingNow11379863

Shani Ke Upay: मिथुन, तुला समेत इन राशियों के लिए खास है दशहरा, ये उपाय दिलाएंगे शनि की विशेष कृपा

Dussehra 2022 Upay: दशहरा का दिन सुख-समृद्धि पाने के लिए बहुत खास है. इसके अलावा शनि की साढ़े साती या ढैय्या झेल रहे जातक भी दशहरे के दिन कुछ उपाय करके शनि देव को प्रसन्‍न कर सकते हैं. 

फाइल फोटो

Shani Sade Sati Dhaiya Upay: शुभ कार्य करने, कीमती चीजें खरीदने के लिए दशहरा अबूझ मुहूर्त होता है. इसके अलावा दशहरे या विजयादशमी का दिन शनि देव की कृपा पाने के लिए भी खास है. दशहरे के दिन किए गए कुछ उपाय शनि की साढ़े साती और ढैय्या के कारण हो रहे कष्‍टों से राहत देते हैं. इस समय 5 राशियां ऐसी हैं, जिन पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है. इन जातकों को दशहरे के दिन शमी के पेड़ से जुड़ा एक खास उपाय कर लेना चाहिए. 

इन राशियों पर चल रही है शनि की महादशा 

इस समय मकर, कुंभ, धनु, मिथुन और तुला राशियां शनि की साढ़े साती और ढैय्या की शिकार हैं. शनि की महादशा साढ़े साती और ढैय्या व्‍यक्ति को आर्थिक, मानसिक, शारीरिक और भावनात्‍मक कष्‍ट देती हैं. यदि कुंडली में शनि अशुभ हों या व्‍यक्ति के कर्म अच्‍छे न हों तो शनि बहुत कष्‍ट देते हैं. शनि के कष्‍टों से राहत पाने के लिए इन राशियों के जातक दशहरे के दिन उपाय करें. 

घर में लगाएं शमी का पौधा 

जिन 5 राशियों पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है वे दशहरे के दिन घर में शमी का पौधा लगाएं. इससे शनि प्रसन्‍न होकर शुभ फल देते हैं. साथ ही साढ़े साती और ढैया के बुरे प्रभावों से भी राहत मिलती है. इसके लिए दशहरे के दिन सुबह जल्‍दी स्‍नान करके साफ कपड़े पहनें. फिर गमले में साफ मिट्टी लेकर शमी का पौधा लगाएं. इस दौरान पौधे की जड़ के साथ सुपारी और एक रुपये का सिक्का भी दबा दें. साथ ही और हल्‍दी और गंगाजल भी डाल दें. यह उपाय शनि देव को प्रसन्न करेगा. साथ ही यह पौधा जितना बढ़ेगा जातक की भी उतनी ही उन्‍नति होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news