Mahalakshmi Yog: 2023 में शुक्र गोचर से बनेगा ‘महालक्ष्मी राजयोग’, इन राशि वालों के बैंक बैलेंस में होगी बेहिसाब बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow11505364

Mahalakshmi Yog: 2023 में शुक्र गोचर से बनेगा ‘महालक्ष्मी राजयोग’, इन राशि वालों के बैंक बैलेंस में होगी बेहिसाब बढ़ोतरी

Mahalakshmi Yoga: ज्योतिष शास्त्र में कई बड़े ग्रह साल 2023 में गोचर करने जा रहे हैं. 15 फरवरी को शुक्र का गोचर कई राशि के जातकों के लिए लाभदायी रहेगा. इस गोचर से कई राशि के जातकों की गोचर कुंडली में महालक्ष्मी राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. 

फाइल फोटो

Venus Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. साल 2023 में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. साल की शुरुआत में ही शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, 15 फरवरी को शुक्र उच्च राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस दौरान महालक्ष्मी राजयोग का निर्माण हो रहा है. आइए जानते हैं किन राशि के जातकों को विशेष  लाभ होगा.  

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र गोचर के दौरान महालक्ष्मी राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो कि कर्क राशि के जातकों के लिए लाभदायी है. बता दें कि इस राशि के जातकों की कुंडली के भाग्य स्थान पर राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान भाग्य में वृद्धि होने की संभावना है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस अवधि में इच्छा पूरी होगी.  वहीं, कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस दौरान संतोषजनक परिणाम प्राप्त होंगे. इसके साथ ही, विदेश में जाकर पढ़ाई करने वालों की इच्छाएं पूरी होंगी. 

कन्या राशि 

ये राजयोग इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक और वैवाहिक दृष्टि से शुभ रहेगा. बता दें कि इस राशि के जातकों की कुंडली में सप्तम स्थान पर इस योग का निर्माण हो रहा है. इस अवधि में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. परिवार के लोगों के साथ इस समय अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे.  अगर किसी के साथ साझेदारी में काम करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. अविवाहित लोगों का इस अवधि में रिश्ता पक्का हो सकता है.

कुंभ राशि 

महालक्ष्मी राजयोग इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी  सिद्ध होगा. बता दें कि इस राशि के दूसरे भाव में ये योग बनने जा रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होगी. इस दौरान फंसा हुआ धन वापस मिलने की संभावना है. व्यापार में अचानक से खूब लाभ होगा. वहीं, अगर इस अवधि में वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये समय शुभ साबित होगा. वाणी से संबंधित लोगों के लिए ये समय बेहतर सिद्ध होगा. 

मिथुन राशि

शुक्र के गोचर से मिथुन राशि के जातकों को करियर और व्यापार में लाभ होने की संभावना है. महालक्ष्मी योग का निर्माण इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली के दशम स्थान पर हो रहा है. ऐसे में आपतो व्यापार में आशातीत सफलता हासिल होगी. आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. इस समय आपकी मेहनत रंग लाएगी. कोर्ट कटहरी के विवादों में विजय हासिल करेंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news