Unlucky Signs: फूटी किस्मत का इशारा है हथेली का ये निशान, एक-एक पैसे के मोहताज होते हैं ऐसे लोग!
Advertisement
trendingNow11514736

Unlucky Signs: फूटी किस्मत का इशारा है हथेली का ये निशान, एक-एक पैसे के मोहताज होते हैं ऐसे लोग!

Palmistry Rare Signs: हाथों में बने कुछ निशान दुर्भाग्य के आगमन का संकेत देते हैं. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो हाथ में बने ये निशान आपके साथ होने वाले दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के लिए भी जिम्मेदार होते हैं.

फाइल फोटो

Hastrekha Shastra: ज्योतिष विज्ञान में कहा जाता है कि इंसानों के साथ घटने वाली घटनाएं और उनके हाथों की रेखाएं भाग्य और दुर्भाग्य की वजह बनती हैं. इसके साथ ही हाथ की रेखाओं का आपकी किस्मत से सीधा कनेक्शन होता है. हाथ की रेखाओं को पढ़ने वाले बताते हैं कि इन रेखाओं से तय होता है कि आपकी किस्मत कैसी होगी ? आपके जीवन में कितना धन होगा? कितनी समृद्धि होगी और आप अपने क्षेत्र में कितनी सफलता प्राप्त करेंगे? यह सब हाथ की रेखाओं को देखकर पता किया जा सकता है. कुछ लोगों के हाथ की रेखाएं और उस पर बने निशान उन्हें तरक्की की सीढ़ियां चढ़ाते हैं, वहीं इन हाथों में बने कुछ निशान दुर्भाग्य के आगमन का संकेत देते हैं. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो हाथ में बने कुछ निशान आपके साथ होने वाले दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के लिए जिम्मेदार होते हैं. यहां हम इन्हीं निशानों के बारे में जानेंगे.

रेखाओं के टूटने का मतलब

हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो हाथ में मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा और जीवन रेखा तीन तरह की रेखाएं होती है. हाथ में बनी रेखाओं का बीच से टूट जाना बेहद अशुभ माना जाता है. अगर आप की हथेली पर चेन के जैसा कोई स्ट्रक्चर बना हुआ है तो बता दें कि इसे हस्तरेखा विज्ञान में बेहद अशुभ माना जाता है. हाथ में बने छोटे-छोटे चेन स्ट्रक्चर्स को बुरे संकेतों के तौर पर देखा जाता है. बीच-बीच से कटी हुई रेखाएं किसी विपदा या बीमारी का संकेत होती हैं.

डॉट या स्पॉट होते हैं अशुभ

कई लोगों के हाथों में डॉट या स्पॉट का निशान होता है. हस्तरेखा विज्ञान में इस तरह के निशानों को भी अशुभ संकेत माना जाता है. यह किसी गंभीर बीमारी की ओर इशारा करता है या फिर किसी की मृत्यु का संकेत देता है. कभी-कभी यह स्पॉट हृदय रेखा पर भी पाए जाते हैं. इसे जीवन में आने वाले इमोशनल क्राइसिस से जोड़कर देखा जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news