Tuesday Totke: मंगलवार सूर्यास्त के बाद कर लें 2 लौंग का ये चमत्कारी उपाय, हर मनोकामना पूरी होने की है गारंटी!
Advertisement
trendingNow11551793

Tuesday Totke: मंगलवार सूर्यास्त के बाद कर लें 2 लौंग का ये चमत्कारी उपाय, हर मनोकामना पूरी होने की है गारंटी!

Hanuman Ji Ke Totke: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. इस दिन पूजा पाठ के साथ कुछ जरूरी उपाय व्यक्ति की किस्मत चमका सकते हैं. आइए जानें सूर्यास्त के बाद किए जाने वाले हनुमान जी के उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Laung Ke Totke: जीवन में आ रहे परेशानियां और समस्याएं व्यक्ति का सुख-चौन छीन लेती हैं. संकटों से बचने के लिए हनुमान जी की शरण में जा कर उनसे संकट मुक्ति की गुहार लगाने के साथ सच्चे मन से पूजा आदि करने से हनुमान की कृपा प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है. इनउपायों को सूर्यास्त के बाद करने से व्यक्ति को जीवन में किसी प्रकार की समस्या नहीं रहती. आइए जानें सूर्यास्ते के बाद हनुमान जी की कृपा पाने के लिए क्या करना चाहिए.

सूर्यास्त के बाद कर लें ये जरूरी उपाय

- शास्त्रों में बताया गया है कि हनुमान जी की पूजा  का सही समय सूर्यास्त के बाद ही होता है. सूर्यास्त के बाद की गई हनुमान दी की पूजा और उपाय का विशेष फल मिलता है. साथ ही, हनुमान जी की पूजा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि उनकी पूजा उत्तर या पूर्व दिशा की ओर मुंह करके पूजा करनी चाहिए.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दुख, कष्टों से मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी के द्वादश नामों का स्मरण करने से लाभ होता है.

- सूर्यास्त के बाद 5 देसी घी की रोटी पर गुड़ आदि रखकर हनुमान जी को भोग लगाएं. इसके बद हनुमान जी के  समक्ष अपनी मनोकामना बोलने से विशेष लाभ होता. इन रोटी को बाद में गाय या किसी जरूरमंद को दे सकते हैं .

- मंगलवार का संबंध मंगल ग्रह से है. इसे मजबूत करने के लिए भी इस दिन कई उपाय बताए गए हैं. इस दिन फिटकरी का उपाय करने से व्यक्ति को बुरे सपने आने बंद हो जाते हैं.

- मंगलवार के दिन सूर्यास्त के बाद लौंग के 108 दानों की माला बनाकर हनुमान जी को अर्पित कर दें और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का जाप करें. इससे विशेष लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

-  छात्र मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में पैन अर्पित कर दें. इससे छात्रों को परीक्षा में जरूर सफलता मिलेगी.

- शादीशुदा जिंदगी में प्यार बनाए रखने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में लाल ध्वज अर्पित करने से लाभ होता है.

- हनुमान जी को तुलसी पत्ता अर्पित करने से भी लाभ होता है. इस दिन सूर्यास्त के बाद हनुमान जी के मंदिर जाएं. वहां, हनुमान जी की आगे घी का जीपक जलाएं और दो लौंग दीपक में डाल दें. इसके बाद हनुमान जी के समक्ष अपनी मनोकामना रखें और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news