Vastu Tips For Home: घर की खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठना पड़ता है भारी! संकटों में घिरा रहता है व्यक्ति
Advertisement
trendingNow11300351

Vastu Tips For Home: घर की खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठना पड़ता है भारी! संकटों में घिरा रहता है व्यक्ति

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में ऐसे कई नियमों के  बारे में बताया गया है, जिनको नजरअंदाज करने पर व्यक्ति संकंट में पड़ सकता है. घर को लेकर भी वास्तु में कई चीजों के बारे में बताया गया है. आइए जानें. 

 

फाइल फोटो

Vastut Tips For Wall: घर को लेकर वास्तु शास्त्र में कई बातों का जिक्र किया गया है. अगर इन बातों को नजरअंदाज कर दिया जाए, या फिर ध्यान न दिया जाए, तो व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वास्तु जानकारों के अनुसार खाली दीवार व्यक्ति को संकंट में घेर सकती है. दरअसल, वास्तु में बताया गया है कि खाली दीवार की तरफ मुंह करके बैठने से व्यक्ति में नकारात्मक विचारों का विकास होता है. 

वास्तु जानकारों को कहना है कि घर की खाली दीवार घर में वास्तु दोष पैदा करते हैं. घर में खाली दीवार की तरह मुंह करके बैठने से व्यक्ति के अंद नेगिटिविटी भरती जाती है. इसका प्रभाव व्यक्ति के अंदर देखने को मिलता ही है. साथ ही, परिवार के अन्य सदस्यों  पर भी पड़ता है. 

खाली दीवार पर लगा लें ऐसी तस्वीर

अगर आप ऑफिस से या फिर कहीं बाहर  से आकर घर की खाली दीवार की तरफ मुंह करके बैठ जाते हैं, तो अभी से सतर्क हो जाएं. ऐसा करना आपको और परिवार को भारी पड़ सकता है. अगर आपके घर में भी कोई ऐसी दीवार है, तो उस पर तुंरत कोई पॉजिटिव तस्वीर लगा लें. किसी देवी-देवता की तस्वीर लगाना भी लाभकारी रहता है. वहीं, आप परिवार के सदस्यों की तस्वीर भी लगा सकते हैं. ऐसा करने व्यक्ति में सकारात्मकता रहेगी. 

खाली दीवार से पड़ता है ये प्रभाव

वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति का इस तरह की दीवार की तरफ मुंह करके बैठना व्यक्ति में नकारात्मकता तो लाता ही है. साथ ही, व्यक्ति में आत्मविश्वास की कमी भी ले आता है. ऐसा होने से व्यक्ति में निर्णय लेने की क्षमता कम हो जाती है. वे किसी भी बात पर एक दम से निर्णय नहीं ले पाता. इसलिए इस चीज को भूलकर भी नजरअंदाज न करें और संभव हो तो इसका उपाय अवश्य कर लें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news