Vastu Tips: स्टोर रूम में न रखें ये सामान, घर से चली जाएगी बरकत; आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना
Advertisement
trendingNow11301192

Vastu Tips: स्टोर रूम में न रखें ये सामान, घर से चली जाएगी बरकत; आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

Vastu Tips For Store Room: घर में आर्थिक समृद्धि के लिए वास्तु का ठीक होना अत्यंत आवश्यक है. घर में बेडरूम से लेकर किचन तक सब जगह वास्तु के हिसाब से सामान रखने से बरकत आती है. हालांकि, लोग इन सबके बीच स्टोर रूम को नजरअंदाज कर देते हैं. 

स्टोर रूम

Important Vastu Tips For Store Room: इंसान पैसों की कमी न हो और बरकत बनी रहे, इसके लिए घर में तमाम उपाय करते हैं. घर में साफ-सफाई से लेकर वास्तु का ध्यान रखते हैं. हालांकि, घर में स्टोर रूम ऐसी जगह होती है, जहां किसी का ध्यान नहीं जाता. लोग अक्सर यहां कबाड़ और बेकार पड़ी वस्तुओं को रखना पसंद करते हैं, लेकिन इस जगह पर ध्यान न देने से लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आज ये जानेंगे कि कोशिश करेंगे कि ऐसी कौन सी वस्तुएं हैं, जिनको घर के स्टोर रूम में नहीं रखना चाहिए.

नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश

लोगों को पता नहीं होता कि स्टोर रूम में किन चीजों को नहीं रखना चाहिए. ऐसे में वह हर बेकार सामान वहां पर रख देते हैं. हालांकि, कई ऐसे सामान हैं, जिनको वास्तु के हिसाब से स्टोर रूम में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने लगती है. घर की सुख-शांति चले जाती है और इंसान को आर्थिक रूप से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

किचन के बर्तन

वास्तु के हिसाब से स्टोर रूम में हर तरह के सामान रखने से राहु और केतु का वास हो जाता है. ऐसे में वहां पर कुछ सामान रखना सही नहीं माना जाता है. स्टोर रूम में किचन के बर्तनों को रखने से बचना चाहिए. खासकर के अगर वह पीतल के बने हों.

कबाड़ में बेचें बेकार सामान

स्टोर रूम में सिलाई मशीन भी नहीं रखनी चाहिए. इसके अलावा किचन में इस्तेमाल नहीं की जाने वाली वस्तुओं को भी नहीं रखना चाहिए. स्टोर रूम में कैंची, चाकू के साथ जंग लगे हुए सामान को नहीं रखना चाहिए. घर में अगर आप किन्हीं सामान का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो उनको कबाड़ में बेच देना चाहिए.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news