Vastu Tips: नहीं टिकता है हाथ में पैसा तो तिजोरी में रखें ये फूल, हो जाएंगे मालामाल!
Advertisement

Vastu Tips: नहीं टिकता है हाथ में पैसा तो तिजोरी में रखें ये फूल, हो जाएंगे मालामाल!

Vastu Tips For Wealth: अगर हाथ में नहीं पैसा बचता नहीं बचता है तो हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय बता रहे हैं, जिनको फॉलो कर आप अपनी आर्थिक स्थिति को सही कर सकते हैं.

फाइल फोटो

Vastu Tips For Money: हर किसी की इच्छा होती है कि उसके जीवन में पैसा और खुशी के अलावा शांति बनी रहे. हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि हम चाहें लाख कोशिश कर लें, लेकिन फिर भी हाथ में न पैसा बचता और न ही स्वास्थय सही रहता है. वास्तु शास्त्र में हर परेशानी का उपाय बताया गया है और आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक कर सकते हैं. 

रखें टेसू का फूल

आपको सिर्फ अपने घर में पलाश का फूल रखना है. पलाश के फूल को टेसू का फूल भी कहते है. वास्तु शास्त्र में हमेशा पेड़-पौधे रखने से कई तरह की परेशानियों का उपाय बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि टेसू के फूल में देवी देवताओं का वास होता है. ये फूल इतना असरकारी है कि इसे रखने मात्र से घर में पॉजिटिव एनर्जी भर जाती है. 

कहां रखना है टेसू का फूल

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपके हाथ में पैसा कम टिकता है या फिर अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो आपको बस अपने तिजोरी में या फिर उस स्थान पर, जहां आप अपना धन रखते है, टेसू के फूल को रख दें. इसे रखने से पहले आप इसे सफेद कपड़े में नारियल के साथ बांध दें और फिर उसे अपने तिजोरी या फिर जहां पैसा रखते है, वहां रख दें. 

टेसू का फूल रखने का फायदा

अगर आप बस इस छोटे से उपाय को करते हैं तो इससे कभी भी आपके धन में कमी नहीं होती है और रुका हुआ पैसा भी वापस आ जाता है. टेसू के फूल माता लक्ष्मी को भी अर्पित करने के बहुत फायदे हैं. जानकार बताते हैं कि इसे माता को चढ़ाने से हर मनोकामना पूरी होती है. यहीं नहीं, अगर आप काफी लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं तो भी इस फूल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको सिर्फ इसे सफेद सूती कपड़े में लपेटकर अपने हाथ के कालाई पर बांध लेना है. ऐसा करने से बीमारी से छुटकारा मिलेगा और साथ ही ग्रहों की दशा भी सही रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news