Vastu Plant: मनी प्लांट से कई गुना ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा, लगाते ही बदलती है तकदीर; होती है नोटों की बारिश
Advertisement

Vastu Plant: मनी प्लांट से कई गुना ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा, लगाते ही बदलती है तकदीर; होती है नोटों की बारिश

Spider Plant Benefits: वास्तु शास्त्र में ऐसे बहुत से पेड़-पौधे हैं, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास तो होता ही है. साथ ही, घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. मनी प्लांट की तरह वास्तु में कई ऐसे प्लांट हैं, जो घर पर धन वर्षा करते हैं. आइए जानें इन्हीं प्लांट में से एक स्पाइड प्लांट के बारे में.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Spider Plant: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़-पौधे हैं, जिन्हें सही दिशा में लगाने पर ही वे सकारात्मक परिणाम दिखाते हैं. वास्तु के अनुसार कोई भी चीज तभी सही परिणाम देती है, जब उसे सही दिशा और सही जगह पर रखा जाए. इन्हीं प्लांट में से एक स्पाइडर प्लांट भी शामिल है. ये प्लांट देखने में बहुत खूबसूरत होता है. इसलिए इसे लोगों को घर सजाने के लिए इस्तेमाल करते देखा है. 

वास्तु एक्सपर्ट के अनुसार स्पाइडर प्लांट आपकी तकदीर बदलने में भी कारगार है. अगर इसे सही दिशा में लगाया जाए, तो ये घर में पॉजिटिव एनर्जी का विकास तो करता ही है. साथ ही, घर में धन आगमन के कई रास्ते खोलता है. इतना ही नहीं,ये एक इंडोर प्लांट है. आइए जानते हैं इसके फायदे और सही दिशा के बारे में कुछ जरूरी बातें.

कार्यस्थल पर लगाने से मिलती है तरक्की

वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर आप इस पौधे को कार्यस्थल पर रखते हैं, तो आपको बेहतर परिणामों मिल सकते हैं. इसे ऑफिस आदि में रखने से आसपास का माहौल सकारात्मक रहता है और व्यक्ति की काम में एकाग्रता बढ़ती है और वे तरक्की करता है. वहीं, इस पौधे को घर की किचन, बालकनी, स्टडी रूम और लिविंग रूम आदि में लगाया जा सकता है. 

दिशा का रखें खास ख्याल

वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी चीज अपना  सकारात्मक परिणाम तभी दिखाती है, जब उसे सही दिशा में रखा जाता है. ऐसे ही स्पाइडर प्लांट को घर उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना उत्तम होता है. इस दिशा में स्पाइडर प्लांट शुभ परिणाम देता है. लेकिन स्पाइडर का पौधा गलती से भी कभी दक्षिण या पश्चिम दिशा में न लगाएं. वरना अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ सकता है. 

हरा-भरा रखें पौधा

स्पाइडर का पौधा देखने में बहुत खूबसूरत होता है. लेकिन इसे लगाने के बाद इस बात का खास ख्याल रखें कि इसे बिल्कुल भी सूखने न दें. बता दें कि वास्तु के अनुसार पौधे का सूखना नकारात्मकता फैलाता है. अगर किसी वजह से पौधा सूख जाता है, तो उसे तुरंत हटाकर नया पौधा लगा लें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news