Vastu Tips For Purse: पर्स में इन चीजों के रखने से कभी नहीं होती है पैसों की दिक्कत, हमेशा बनी रहती है बरकत
Advertisement
trendingNow11455333

Vastu Tips For Purse: पर्स में इन चीजों के रखने से कभी नहीं होती है पैसों की दिक्कत, हमेशा बनी रहती है बरकत

Vastu Tips: पैसा किसको अच्छा नहीं लगता है. हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी में खूब सारा पैसा हो, जिससे वह आराम की जिंदगी गुजर-बसर कर सके. ऐसे में धनवान बनने के लिए कुछ वास्तु टिप्स काफी कारगर हैं.

पर्स के उपाय

Vastu Tips for Money: अमीर बनने का शौक तो हर किसी का होता है, लेकिन ये चीज हर किसी को नसीब नहीं होती है. कई लोग खूब पैसा कमाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं, जिससे उनको जिंदगी में किसी तरह की कमी का सामना नहीं करना पड़े. हालांकि, कई लोग धन तो कमा लेते हैं, लेकिन वह बच नहीं पाता है. इसके पीछे का कारण वास्तु दोष हो सकता है. ऐसे में जरूरी है कि कुछ उपाय कर इस दोष का खत्म किया जा सके. वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर पर्स में कुछ चीजें रखी जाएं तो इंसान को धन संबंधी दिक्कतों का कभी सामना नहीं करना पड़ेगा.   

सोने-चांदी के सिक्के

सोने-चांदी के सिक्के को बरकत का कारक माना गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर सोने-चांदी के सिक्के का उपाय करें तो धन का समस्या नहीं होगी. इसके लिए सोने और चांदी के सिक्के को सबसे पहले मां लक्ष्मी के चरणों में रखें और फिर उसे पर्स में रख लें. ऐसा करने से भी पर्स हमेशा भरा रहता है.

चावल के दाने

आप पैसा तो कमाते हैं, लेकिन बचता नहीं है. किसी न किसी बहाने खर्चा होते रहता है. ऐसे में पर्स में चावल के कुछ दानें रखें. इससे अनचाहे खर्चों पर रोक लगेगी और पैसों से जुड़ी समस्या समाप्त होगी.

मां लक्ष्मी की तस्वीर

पर्स में मां लक्ष्मी की तस्वीर रखने से भी कभी धन संबंधित समस्या नहीं होती है. हालांकि, इस दौरान यह ध्यान रखें कि मां लक्ष्मी की तस्वीर बैठी हुई मुद्रा में होनी चाहिए. इससे पर्स कभी खाली नहीं रहेगा और बरकत बनी रहेगी. 

लाल कागज

पैसों में बरकत चाहते हैं और ये भी चाहते हैं कि आपका पर्स कभी खाली न रहे और पैसों से भरा रहे तो लाल कागज का उपाय कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर रखें. इससे पर्स कभी खाली नहीं रहेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news