Vastu Tips For Sleeping: कभी भी तकिए के नीचे ना रखें ये चीज, रूठ जाएंगी मां लक्ष्‍मी, हो जाएंगे गरीब!
Advertisement
trendingNow11568705

Vastu Tips For Sleeping: कभी भी तकिए के नीचे ना रखें ये चीज, रूठ जाएंगी मां लक्ष्‍मी, हो जाएंगे गरीब!

Vastu Tips for sleeping in Hindi: रात में सोने को लेकर वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए कुछ नियमों का पालन करें. सोने की दिशा के साथ-साथ तकिए को लेकर भी वास्‍तु नियमों का पालन करना चाहिए, वरना मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती है. 

फाइल फोटो

Vastu Tips for pillow in Hindi: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद हर चीज की अपनी ऊर्जा होती है और उसका असर आसपास के माहौल पर पड़ता है. यदि इन चीजों से नकारात्‍मक ऊर्जा निकलती है तो यह कई तरह के वास्‍तु दोष पैदा होता है. इनमें से कुछ गलतियों से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं. ऐसे में जातक को बड़ा नुकसान हो सकता है, वह गरीब बन सकता है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार सोते समय तकिए के नीचे कुछ चीजों को रखने से बचना चाहिए, वरना जीवन में कंगाली छा जाती है. 

तकिए के नीचे कभी ना रखें ये चीज 

पर्स: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार तकिए के नीचे कभी भी पर्स रखकर नहीं सोना चाहिए. पर्स में पैसे रखे जाते हैं और इसका संबंध धन की देवी मां लक्ष्‍मी से होता है. मां लक्ष्‍मी को हमेशा सम्‍मान से रखना चाहिए. इसलिए धन को तिजोरी में रखना चाहिए. वहीं तकिए के नीचे पर्स रखने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो सकती हैं और आपको धन हानि करवा सकती हैं. 

घड़ी: वास्‍तु के अनुसार तकिए के नीचे कभी भी घड़ी रखकर भी नहीं सोना चाहिए. तकिए के नीचे घड़ी रखकर सोने से नींद नहीं आती है. साथ ही इलेक्‍ट्रॉनिक घड़ी से निकलने वाली तरंग व्‍यक्ति के दिमाग पर बुरा असर डालती हैं. साथ ही इससे कमरे में नकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवाह भी बढ़ जाता है. लिहाजा कभी भी सोते समय तकिए के नीचे और बल्कि सिरहाने की ओर भी घड़ी रखने से बचना चाहिए. 

किताबें: तकिए के नीचे कभी भी किताबें भी नहीं रखनी चाहिए. कई लोग किताबें पढ़ते हुए सिरहाने या तकिए के नीचे रखकर सोने से नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ जाती है. इससे सोते समय दिमाग पर नकारात्‍मक असर पड़ता है. साथ ही बुध ग्रह नाराज होते हैं और इसका बुरा असर करियर-व्‍यापार पर पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news