Astro Tips: नमक के इस टोटके से कंगाल भी बन जाएगा राजा, खूब लुटाएंगे पैसा तब भी नहीं होगा खत्म!
Advertisement

Astro Tips: नमक के इस टोटके से कंगाल भी बन जाएगा राजा, खूब लुटाएंगे पैसा तब भी नहीं होगा खत्म!

Vastu Salt Remedies:  नमक आपकी बिगड़ी हुई किस्मत को भी चमकाने में मदद करता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि एक चुटकी नमक आपकी किस्मत को जमीन से आसमान तक पहुंचा सकता है.

फाइल फोटो

Water Salt remedy:  नमक दुनियाभर के किचन में मौजूद होता है. घर के किचन में रखा नमक खाने में डालने वाली ऐसी चीज है जिसको अगर सही अनुपात में न डाला गया तो अच्छे खासे खाने का स्वाद बिगड़ जाता है यानी कि नमक स्वाद बनाता भी है और स्वाद बिगड़ता भी है. नमक हमारे सेहत के लिए कितना जरूरी है, यह बात किसी से छुपी नहीं है. इसके अलावा वास्तु शास्त्र में भी नमक को बेहद महत्वपूर्ण बताया गया है. वास्तु शास्त्र के जानकारों का कहना है कि यही नमक आपकी बिगड़ी हुई किस्मत को भी चमकाने में मदद करता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि एक चुटकी नमक आपकी किस्मत को जमीन से आसमान तक पहुंचा सकता है.

ऐसे करें नमक का इस्तेमाल

1. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि अगर आपके जीवन में स्थिरता नहीं है तो नहाने के पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर, उस पानी से स्नान करें. ऐसा करने से मन शांत रहेगा और जीवन सही रास्ते की ओर आगे बढ़ेगा. इसके अलावा ये पानी तनाव को भी कम करने का काम करता है.

2. कई बार घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी से कलह पैदा होती है. आपको बता दें कि बाथरूम में समुद्री नमक 1 शीशे की बोतल में भरकर रखने से घर में फैली नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है और राहु और केतु का बुरा प्रभाव दूर हो जाता है.

3. व्रत के दौरान इस्तेमाल होने वाला सेंधा नमक आपको कंगाली से छुटकारा दिला सकता है. आपको करना बस इतना है कि एक गिलास में दो चम्मच नमक डालकर, उसे बाथरूम में रख दें और उसमें पानी भर दें. ऐसा करने से घर की दरिद्रता दूर हो जाती है.

4. छोटे बच्चे की नजर लग जाने से भी तबीयत खराब हो जाती है. एक चुटकी नमक बच्चे की तबीयत को ठीक कर सकता है. आपको करना बस इतना है कि बाल्टी के पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर, उस पानी से बच्चों को नहला दें. इससे बच्चे को लगी बुरी नजर दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news