Weekly Horoscope: वृष वालों को मिलेगा लेखन क्षेत्र में अच्छा अवसर, किन राशि वालों को मिलेगी विदेश में नौकरी; जानें आपका साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11300874

Weekly Horoscope: वृष वालों को मिलेगा लेखन क्षेत्र में अच्छा अवसर, किन राशि वालों को मिलेगी विदेश में नौकरी; जानें आपका साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (15 August to 21 August 2022): इस बार के साप्ताहिक राशिफल में 15 से 21 अगस्त के बारे में जानकारी देंगे. जानते हैं कि आने वाले सप्ताह में किन राशियों के जातकों का भाग्य कैसा रहने वाला है.

 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: वृष राशि के लोग इस सप्ताह अपने कार्य को लेकर ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. उन्हें अपने जीवन से जुड़े कुछ जरूरी मामलों पर, इन्हीं दिनों में फैसला लेना चाहिए. कर्क राशि के लोगों रचनात्मक कामों पर ध्यान देना होगा. खुद को व्यस्त रखें नहीं तो फालतू बातें दिमाग को तंग करेगी. मकर राशि के जो लोग नौकरी करते हैं, उनके लिए स्थितियां ठीक नहीं हैं, लेकिन अपने सीनियर्स के साथ में रहते हुए इस दौर को पार करिए.

मेष- इस राशि के लोग अपने काम पर फोकस करें और जो भी पेंडेंसी है, उसे हर हाल में पूरा करें, जो लोग अनाज का व्यापार करते हैं, उन्हें अपने माल की गुणवत्ता पर खास ध्यान देना होगा, क्योंकि इस सप्ताह में जो भी बिक्री होगी, उसमें क्वालिटी पर ही जोर होगा. युवाओं को दोस्ती यारी सोच-समझकर करनी चाहिए. कहीं ऐसा न हो कि आपकी दोस्ती कुछ खराब इमेज वाले लोगों से हो जाए और उसका असर आप पर भी पड़ सकता है. पारिवारिक समस्याओं को मन में पालने से कोई लाभ नहीं होने वाला है, बल्कि अपनों के बीच इनकी चर्चा कर हल निकालने का प्रयास करें. हड्डियों में दर्द की समस्या है तो कैल्शियम की जांच करा लें.

वृष - वृष राशि के लोग इस सप्ताह अपने कार्य को लेकर ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. उन्हें अपने जीवन से जुड़े कुछ जरूरी मामलों पर, इन्हीं दिनों में फैसला लेना चाहिए. दवा कारोबारी यदि अपने व्यापार में निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो उनके लिए यह उचित समय है. कारोबारियों को इस बीच सरकारी कागजात ठीक से संभालकर रख लेना चाहिए और आर्थिक लेन-देन के काम लिखा-पढ़ी करने के बाद ही करना चाहिए. लेखन के क्षेत्र से जुड़े युवाओं को अच्छा अवसर मिलेगा. पारिवारिक मामलों में सोच-समझकर काम करें, अन्यथा छोटे विवाद बड़ा रूप ले सकते हैं. पुराने मामले भूलने में ही भलाई है. एसिडिटी के कारण सीने में जलन की समस्या हो सकती है, इसलिए मोटे अनाज खाने के साथ ही पानी खूब पिएं.

मिथुन- इस राशि के लोगों के काम करने और अपनी टीम से काम लेने के तरीके की प्रशंसा संस्थान के उच्चाधिकारी करेंगे. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारियों का काम इस सप्ताह चमकेगा. नेटवर्क को मजबूत करें. युवाओं को मित्रों के साथ प्रेम से बात करना चाहिए, ताकि किसी तरह का टकराव न होने पाए, जो लोग आपके अपने हैं, उनकी कही हुई बातों को अपनी इज्जत से जोड़ने की गलती न करें, अपने हैं तो कुछ भी कह सकते हैं. सप्ताह के प्रारंभ में इस बात का खासतौर पर ख्याल रखना होगा. दिल के मरीजों को अपना खास ख्याल रखना चाहिए. जरा सी लापरवाही उनके लिए समस्या बन सकती है. नेटवर्किंग का लाभ मिलेगा और सामाजिक रूप से अपनी सक्रियता बनाए रखें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों रचनात्मक कामों पर ध्यान देना होगा. खुद को व्यस्त रखें नहीं तो फालतू बातें दिमाग को तंग करेगी. किसी स्तरीय न्यूज पेपर या मैगजीन में नौकरी की संभावना है. कारोबारी अपने को अकेला महसूस कर सकते हैं, इसलिए उन्हें अपने संपर्कों से बातचीत का सिलसिला बनाए रखना होगा. युवाओं को इस हफ्ते मौज-मस्ती और सुख-सुविधाओं का उपभोग करने का अवसर मिलेगा. घर में आग लगने की आशंकाओं को ठीक से चेक करा लें और पति अथवा पत्नी की सेहत का ध्यान रखें. छोटी बीमारी होने पर भी नजरअंदाज करना ठीक नहीं होगा. कोई भी तकलीफ होने पर डॉक्टर से मिलें. बाहरी दिखावे के चक्कर में फालतू के पैसे खर्च करने से बचें.

सिंह- इस राशि के लोग यदि अपनी कंपनी में प्रमोशन चाहते हैं तो पूरी टीम को साथ लेकर चलने के साथ ही बॉस से भी तालमेल बनाकर चलें. ऑटोमोबाइल का धंधा इस हफ्ते अच्छी कमाई दे सकता है, इसलिए अपना स्टॉक आदि पहले से ही चेक कर लें और मांग के अनुरूप माल रखें. युवा अपना ध्यान केवल ज्ञान बढ़ाने में करें, जिससे उनकी प्रगति होगी. परिवार में सब लोग मिलजुल कर रहें. सेहत के मामले में यदि आप किसी गंभीर रोग से पीड़ित हैं तो सचेत रहें नहीं तो रोग फिर से उभर सकता है. मांसाहार का सेवन करते हैं तो उसे छोड़ दें. इस सप्ताह आपकी मुलाकात किसी धार्मिक व्यक्ति से होगी जो आपको सत्संग का फल देंगे.

कन्या- कन्या राशि के लोगों के काम पर उनके संस्थान के बड़े अधिकारियों की नजर रहेगी, इसलिए सभी काम संभालकर करें. 17 अगस्त से सहभागियों पर विश्वास और गहरा होगा. टेलीकम्युनिकेशन इंस्ट्रूमेंट का काम करने वाले कारोबारियों को इस सप्ताह कुछ सब्र करना पड़ेगा. इस राशि के युवाओं की बुद्धि बहुत तेज है, इसलिए युवा अपने लक्ष्य तक बुद्धि का सार्थक उपयोग करें. आपके कुल से कोई शुभ और आनंदित करने वाला समाचार प्राप्त हो सकता है. पैर व कमर में दर्द की समस्या हो सकती है. झुककर काम न करें और कोई दर्दनाशक तेल लगा सकते हैं. अपने से कमजोर लोगों की आर्थिक मदद अवश्य करें. इसमें बाहरी या अपने में भेद न करें.

तुला- इस राशि वालों को अपनी ऑफिशियल टीम बढ़ाने की जरूरत है. टारगेट अचीव करने के लिए टीम का सहयोग लें. कारोबारी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी और आपने यदि लोन के अप्लाई किया है तो इस सप्ताह में ही मिल सकता है. युवाओं को अपने पिताजी का आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए. जीवनसाथी और दोस्तों का सहयोग आपकी गाड़ी को आसानी से पार कराएगा. बच्चों पर विशेष ध्यान रखें, क्योंकि उन्हे गिरकर चोट लग सकती है. सिर दर्द की समस्या भी हो सकती है, इसलिए सेहत के मामले में सचेत रहें. रिश्ते में छोटे भाईयों से मनमुटाव की आशंका है. ऐसे में तालमेल बनाकर चलना अच्छा होगा. घर आए मेहमानों का स्वागत करने में कोई संकोच न करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों की अपने कार्यस्थल पर कामों में खूब चलेगी, जिससे आपका महत्व बढ़ेगा. कारोबारी अपने बिजनेस पार्टनर की बातों को तवज्जो दें और व्यापार वृद्धि के लिए सलाह-मशविरा करें. सप्ताह के अंत में खासकर अपने कारोबार पर फोकस रखें. युवा यदि उच्च शिक्षा और नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अवसर प्राप्त होगा, तैयारी रखें. परिवार में सभी को उचित सम्मान दें और पिताजी को उनका मनपसंद उपहार देकर खुश करें. महिलाओं को हार्मोन संबंधी परेशानी हो सकती है. अपने से बड़े लोगों के मार्गदर्शन से आप प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेंगे. सामाजिक कामों में बढ़-चढ़कर भाग लें और अपनी वाणी में विनम्रता रखें, अन्यथा तीखापन आपको नुकसान पहुंचाएगा.

धनु- इस राशि वालों को आलस्य छोड़ना होगा, तभी वह अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकेंगे, उस बारे में सिर्फ सोचते रहने से काम नहीं चलेगा. पारिवारिक व्यापार में तनाव हो सकता है, संभव हो तो कारोबार में पिताजी के धन का इस्तेमाल न करें तो आपके लिए ठीक रहेगा. युवाओं को छोटी-छोटी बातों में गुस्सा करना या अहंकार पालना ठीक नहीं रहेगा, इससे आपका काम ही बिगड़ेगा. परिवार में कोई ऐसा वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे. इस काम में आर्थिक सहयोग के लिए तैयार रहें. बीमारी का इलाज कराने के बाद भी आराम नहीं मिल रहा है तो इलाज की पैथी बदलकर देखना चाहिए.

मकर- मकर राशि के जो लोग नौकरी करते हैं, उनके लिए स्थितियां ठीक नहीं हैं, लेकिन अपने सीनियर्स के साथ में रहते हुए इस दौर को पार करिए. लग्जरी वस्तुओं का कारोबार करने वालों को इस सप्ताह अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. इस सप्ताह युवाओं की गंभीरता और सारगर्भित शब्दावली लोगों को आकर्षित करेगी. युवा अपने को अच्छा महसूस करेंगे. कुटुंब में यदि किसी के लिए इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण दिन हो तो उनके साथ सेलिब्रेट करें. उनकी खुशियों पर घरेलू समारोह आयोजित करें. डायबिटीज के मरीजों को विशेष सावधानी बरतनी होगी. अपने खानपान पर खास ध्यान देने की जरूरत है और नुकसान वाली चीजें बिल्कुल भी न लें. इस हफ्ते आपका घर खुशियों से भरा रहेगा. वाहन खरीदने के साथ ही घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

कुंभ- इस राशि के लोगों को इस हफ्ते अपने बिछड़े हुए काम पूरा करना होगा, नहीं तो कभी भी बॉस आपको तलब कर सकते हैं. लोहे का व्यापार करने वालों को इस सप्ताह अच्छा लाभ मिलेगा और मुनाफा कमाएंगे. युवाओं को नशेबाज मित्रों से दूरी बनाकर रखना चाहिए, क्योंकि उनकी संगत में आप भी फंस सकते हैं. घर में आग से होने वाली दुर्घटना से बचाव के नियमों का पालन करें और बिजली के सारे स्विच ठीक करा लें, ताकि स्पार्किंग का खतरा न रहे. वाहन ठीक से चलाएं, ताकि वाहन दुर्घटना की आशंका को दूर किया जा सके. स्किन की प्रॉब्लम हो सकती है. सप्ताह के शुरुआत में खर्च के कारण परेशानी अनुभव करेंगे, किंतु अंत में स्थितियां आपके काबू में होगी. 

मीन- इस सप्ताह मीन राशि के लोगों का भाग्य साथ देगा. उसका पूरा सहयोग मिलेगा, जिसके चलते प्रोन्नति भी हो सकती है. कारोबार में नए भागीदार बनेंगे, किंतु अभी निवेश करने का समय नहीं है, इस बात का जरूर ध्यान रखें. युवाओं को दूसरे की बातबीच में ही काटकर अपनी बात बोलने की आदत में सुधार करना होगा. पहले सामने वाले की बात सुन लें, फिर अपनी कहें. परिवार के सदस्यों के साथ किसी तरह का विवाद न करें. यदि कोई विषय आ ही जाए तो उसे बिना किसी उत्तेजना के निपटाएं. सेहत का ध्यान रखें. इस सप्ताह के मध्य में सेहत कमजोर हो सकती है. सरकारी विभागों में आपके रुके हुए काम इस सप्ताह आसानी से बन जाएंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news