Weekly Horoscope: इन राशियों के नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह मिल सकता है प्रमोशन, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11354398

Weekly Horoscope: इन राशियों के नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह मिल सकता है प्रमोशन, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (19 September to 25 September 2022): मेष राशि वाले के आईटी सेक्टर में काम करने वाले इस सप्ताह अपने संस्थान में उच्च पद पर प्रोन्नति पा सकते हैं. सिंह राशि के लोग अपने प्रस्तावित कामों की लिस्ट छोटी रखें और लैपटॉप पर काम करते समय डाटा बैकअप भी लेते रहें.

 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: मिथुन राशि के लोगों के पास इस सप्ताह काम का बोझ कुछ अधिक रहेगा, ऐसे में अन्य लोग आपसे अपेक्षा भी अधिक रखेंगे, आपको सभी काम प्यार से निपटाने होंगे. वहीं, धनु राशि के जमीन की खरीद-बिक्री का कारोबार करने वाले व्यापारियों लिए इस सप्ताह का समय उपयुक्त रहेगा. 

मेष- मेष राशि वाले के आईटी सेक्टर में काम करने वाले इस सप्ताह अपने संस्थान में उच्च पद पर प्रोन्नति पा सकते हैं. कारोबारियों के सामने परिस्थितियों में कुछ कठिनाई दिख रही है, लेकिन आप सूझबूझ से इसका हल निकालने का प्रयास करें. जब तक किसी मामले की पूरी जानकारी न हो जाए, किसी भी तरह के विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है. अपनों से मीठी बोली में बात करिए, ऐसा करने से पुराने घाव भी भर जाएंगे और रिश्ते प्रेमरस से भर जाएंगे. अपने खानपान पर संयम बरतें और ओवर ईटिंग तो बिल्कुल भी न करें, इससे नुकसान होगा. अपने से बड़े सभी लोगों का मान-सम्मान करें और छोटों को प्यार देने के साथ ही गरीबों की मदद करें.

वृष- इस राशि के लोगों के ऑफिस में मीटिंग का दौर चलेगा, मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ अधिक सजग रहना चाहिए. कारोबारियों को इस सप्ताह में 20 तारीख के बाद से लाभ प्राप्त होगा, लेकिन प्रयास तो जारी ही रखना चाहिए. युवा वर्ग सोशल नेटवर्क पर एक्टिव रहें, इसमें सक्रियता से ही उन्हें भविष्य की राह दिखाई पड़ेगी. परिवार में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है, अब ईश्वर की होनी को तो कोई नहीं टाल सकता है. चोट-चपेट लगने की आशंका है, इसलिए वाहन से जाने या खुद ही चलाने में सावधानी बरतनी चाहिए. जिम्मेदारियों के निर्वाह करने का समय चल रहा है, अपने दायित्व को समझें और उन्हें पूरा करें. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के पास इस सप्ताह काम का बोझ कुछ अधिक रहेगा, ऐसे में अन्य लोग आपसे अपेक्षा भी अधिक रखेंगे. कारोबारी पूंजी निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें सफल होंगे, लेकिन किसी बड़े प्रोजेक्ट पर गौर करना चाहिए. युवाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अपने से वरिष्ठ जनों की बातों पर कटाक्ष न करें. पारिवारिक संबंधों में इस सप्ताह कुछ तनावपूर्ण वातावरण हो सकता है, किंतु आप धैर्य से ही काम लें. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर संबंधित दिक्कत रह सकती है, अलर्ट रहें. पुराने मित्रों की मंडली में जाना होगा, मेल मुलाकात के साथ ही बचपन की यादें ताजा हो जाएंगी.

कर्क- इस राशि के लोगों को ऑफिस में अपने उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे मुश्किलों का निराकरण हो सकेगा. कारोबारी इस सप्ताह व्यापार में प्लानिंग करके काम करें, उनकी कुशलता ही आने वाले दिनों में काम आएगी. युवाओं को अधूरी पढ़ाई को पूरा करने की प्लानिंग करनी चाहिए, उनको अपना कोर्स तैयार करने में जुट जाना चाहिए. परिवार में चाचा, ताऊ से विवाद होने की आशंका है, लेकिन वह तो पिता तुल्य हैं, इनसे विवाद नहीं करना चाहिए. मादक पदार्थों का सेवन घातक बीमारी का रूप ले सकता है, इन चीजों का सेवन तुरंत ही छोड़ देना चाहिए. दिखावा करने की बहुत जरूरत नहीं होती है, इस दिखावे बाजी में अधिक खर्च होने की आशंका है. 

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने प्रस्तावित कामों की लिस्ट छोटी रखें और लैपटॉप पर काम करते समय डाटा बैकअप भी लेते रहें. कारोबारियों को इलेक्ट्रानिक व्यापार में कुछ बड़े सौदे मुनाफा दिलाने की फिराक में नजर आ रहे हैं. युवा कार्यों को बनाने के लिए पूरी ऊर्जा का प्रयोग करें तो सफलता हर हाल में प्राप्त होगी. घर का इंटीरियर चेंज करा सकते हैं, लेकिन सबकी राय जरूर लें और सुख-सुविधाओं के लिए सामान की खरीद कर सकते हैं. लंबे समय तक झुककर काम करने से गर्दन व कमर में दर्द की समस्या पैदा हो सकती है, इसलिए एक ही पोश्चर में लगातार न बैठें. आपको समाज के कमजोर वर्ग की मदद के लिए आगे बढ़ना होगा, लोग आपका इंतजार कर रहे हैं. 

कन्या- इस राशि के लोगों के रुके हुए काम इस सप्ताह पूरे होंगे, प्रमोशन भी हो सकता है और नौकरी में राहत मिलने की संभावना है. फुटकर व्यापारियों को मुनाफा कमाने के लिए यह सप्ताह सर्वथा उपयुक्त दिखाई पड़ता है. युवाओं को कुछ अधिक यात्रा करनी होगी, यह पूरा सप्ताह उनके लिए चलायमान रहने वाला है. घर के लिए कोई अति आवश्यक जरूरत की वस्तु अचानक लाकर पूरे घर को सरप्राइज दे सकते हैं. गैस्ट्रिक की समस्या बनी रहेगी, इसका प्राकृतिक इलाज करें और फलों के साथ मोटे अनाज का सेवन करें.

तुला- तुला राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड काम करते हैं, उन्हें ग्रहों का सपोर्ट मिलेगा, जिससे वह टारगेट पूरा कर सकेंगे. अनाज के व्यापार में इस सप्ताह बड़ा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा और फुटकर व्यापारी भी प्रसन्न नजर आएंगे. युवाओं को क्रिएटिव कार्यों पर अपने को फोकस करना चाहिए, अपनी कला और क्षमता के प्रदर्शन का समय है. परिवार में किसी प्रकार का धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होगा, जिससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा. बासी भोजन और नॉनवेज सेहत के लिए तो हानिकारक है ही, यदि खाते भी हैं तो पितृपक्ष में वर्जित रखिए. आपको लोगों के सामने आना चाहिए और दूसरों के बीच अपना बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों का विदेश में नौकरी पाने का योग बन रहा है, सप्ताह के मध्य में आवेदन पत्र भरना ठीक रहेगा. कपड़ों का व्यापार करने वाले कारोबारियों को इस सप्ताह अच्छा मुनाफा होगा, किंतु उन्हें अपने सेल्स सिस्टम पर ध्यान देना होगा. जो विद्यार्थी पढ़ाई के लिए लोन लेना चाहते हैं और अप्लाई कर दिया है, उनको लोन प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. परिवार में भाई के साथ अनबन होने की आशंका है, किंतु राम-लक्ष्मण और राम- भरत का स्मरण कर अनबन न होने दें. घर या बाहर कईं ऊंचाई पर खड़े होकर कोई काम आज टालना चाहिए, गिरकर चोट लगने की आशंका है. मां का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा, उनके पास कुछ देर बैठकर उनकी कुशलक्षेम लें और सेवा करें. 

धनु- धनु राशि के लोगों को शोधपरक कार्यों में उनका भाग्य सफलता दिलाएगा, लेकिन इसके साथ ही उन्हें प्रयास तो पूरा करना होगा. जमीन की खरीद बिक्री का कारोबार करने वाले व्यापारियों लिए इस सप्ताह का समय उपयुक्त रहेगा. युवाओं को दूसरों पर किसी भी तरह की टीका-टिप्पणी वाली भाषा का प्रयोग करने से बचना चाहिए. अभिभावक अपने छोटे बच्चों का सहयोग करें और उनकी आदतों पर नजर रखने के साथ ही बिगड़ी आदतों को सुधारने का काम करें. नींद में कमी रहेगी और इसके कारण ही थकान बनी रहेगी, रात में सात से आठ घंटे की नींद तो होनी ही चाहिए. पशु-पक्षियों के लिए पानी और चारे का प्रबंधन कराएं, ये बेजुबान अपनी बात तो कह नहीं पाते हैं, किंतु उनकी बात को समझें.

मकर- इस राशि के लोगों की इस सप्ताह अपने सहकर्मियों से अनबन हो सकती है, अनबन हो भी जाए तो मामला बॉस तक नहीं पहुंचने देना है. लग्जरी वस्तुओं का काम करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों पर विशेष नजर रखें और उनकी प्रसन्नता का ध्यान रखें. युवाओं को अपने आसपास के घेरे में रहने वाले लोगों की आदतों के बारे में जान लेना चाहिए, बुरे लोगों की संगत से दूरी बनाकर रखें. पिताजी के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकता है, किंतु इसे मन पर लेने की जरूरत नहीं है. अपने स्वास्थ्य को देखते हुए किसी एक टाइम का भोजन हल्का रखें या फिर एक समय का स्किप कर दें. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहिए और कहीं सपरिवार घूमने जाने का प्रोग्राम भी बनाएं.

कुंभ- कुंभ राशि के नौकरी करने वाले लोगों की ईमानदारी की परीक्षा उनके बॉस ले सकते हैं, इसलिए आपको सजग रहकर काम करना चाहिए. कारोबारियों को इस सप्ताह पैतृक कारोबार में सूझबूझ के साथ चलना चाहिए, तभी वह आगे बढ़ पाएंगे. रिश्तों के बीच में युवाओं को ईगो नहीं लाना चाहिए, ईगो का टकराव रिश्तों में दरार ला सकता है. विवाह से संबंधित कार्य पूरे हो सकते हैं, खुशियों का समय आएगा और घर पर शहनाई बजेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, इस संबध में किसी भी तरह की लापरवाही घातक हो सकती है, परहेज के नियमों का पालन करें और दवाएं नियमित लें. जो लोग सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय हैं, उन्हें अपनी वाणी पर कंट्रोल रखते हुए तोल-मोल कर बोलना चाहिए.

मीन- इस राशि के जो लोग कहीं नौकरी करते हैं, उन्हें कोई बड़ा प्रपोजल मिल सकता है, जिसमें उन्हें अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा. ऑनलाइन कारोबार करने वाले व्यापारी अपने काम का विस्तार कर सकते हैं, ठीक से योजना बनाकर क्रियान्वयन करें. जो युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनके परीक्षा देने और सफलता पाने का यह उपयुक्त समय है. घर का कोई भी काम हो, सभी लोगों की सहमति से करेंगे तो अच्छा रहेगा, इससे सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे. सेहत का ध्यान रखें और कहीं आने-जाने में संभलकर चलें, फ्रैक्चर की आशंका  है, जोड़ों में दर्द भी रह सकता है. किसी गरीब कन्या के विवाह की जानकारी प्राप्त हो तो उस पुनीत कार्य में आर्थिक सहयोग कर प्रतिभागी बनें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news