Horoscope Weekly: इन राशि वालों को मिलेगा बॉस का सानिध्य, प्रमोशन के भी चांस; जानें कैसा रहेगा सप्ताह
Advertisement

Horoscope Weekly: इन राशि वालों को मिलेगा बॉस का सानिध्य, प्रमोशन के भी चांस; जानें कैसा रहेगा सप्ताह

Weekly Horoscope (14 November to 20 November 2022): 14 नवंबर से शुरु होने वाले सप्ताह में धनु राशि के लोगों को बच्चों के साथ बच्चा बनकर ही समय व्यतीत करना चाहिए, उनके साथ खेलें-कूदें तो बच्चों को भी बहुत अच्छा लगेगा. आइए जानते हैं सभी का राशिफल. 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह सिंह राशि के लोग अपने कार्य और टीम को अच्छे दिशा-निर्देश देने पर ऑफिस के अधिकारियों व अन्य लोगों से तारीफ पा सकेंगे. वहीं, कुंभ राशि के कारोबारियों को इस सप्ताह बिजनेस में लाभ मिलेगा. अपने संपर्कों को एक्टिव करके रखें और उनके संपर्क में रहें. 

मेष- मेष राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का भार तो रहेगा, किंतु साथ ही आलस्य भी छाया रहेगा जो काम नहीं बनने देगा, प्लानिंग के साथ आगे बढ़ना होगा. पैतृक व्यापार करने वाले व्यापारी तनाव में रहेंगे, पिता का धन कारोबार के न ही यूज करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. युवाओं की संगत का असर उनके कार्य को प्रभावित करेगा, इसलिए यारी देख-सुनकर करना ही ठीक रहेगा. परिवार के साथ एकजुट रहना होगा, सभी का साथ रहना अति आवश्यक है, एकता में ही शक्ति है के मंत्र को मानें. चेस्ट में जलन और एसिडिटी की समस्या रहेगी, मोटे अनाजों का सेवन करना फायदेमंद रहेगा.  आपके अपने छोटे भाई या कार्यस्थल पर टीम के अधीनस्थ आपके प्रति ईर्ष्या की भावना मन में ला सकते हैं.

वृष- इस राशि के लोग अपने काम को लेकर अधिक ऊर्जावान नजर आएंगे, इसी सप्ताह में वह अपने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे. दवा के व्यापार में निवेश करने का सही समय है, व्यापारी वर्ग सरकारी दस्तावेजों को पुख्ता कर लें और पैसों के लेनदेन कागजी कार्यवाही के साथ ही करें. युवा ऊर्जावान रहें और सुख सुविधाओं का भी उपयोग कर सकते हैं लेकिन उन्हें इसे आदत में नहीं शामिल करना चाहिए. इस राशि के लोगों के पास काफी समय से परेशानियां चल रही थीं लेकिन इस सप्ताह छुटकारा मिलेगा, अपनों से चर्चा करें.  कैल्शियम की कमी या अधिकता से जुड़ी शारीरिक परेशानी के साथ ही सिरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें, आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी. 

मिथुन- मिथुन राशि वालों को अपने निर्धारित कार्य को पूरा करने के लिए इस सप्ताह कुछ अधिक मेहनत करनी होगी अन्यथा कार्य पेंडिंग हो जाएगा. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वालों का यह सप्ताह अच्छा रहेगा, उनका कारोबार तेजी से बढ़ता हुआ नजर आएगा, नेटवर्क को कमजोर न पड़ने दें. युवाओं को इस सप्ताह का पूरा समय ज्ञान को एकत्र करने में ही लगाना चाहिए, ज्ञानार्जन पर फोकस बनाना ठीक रहेगा.  परिवार के मामलों में पुरानी बातों को भूलना ही ठीक रहेगा, गड़े मुर्दे उखाड़ने से विवाद और भी बढ़ सकता है. छोटी छोटी बीमारी में भी सजग रहने की जरूरत है, घाव या इंफेक्शन हो तो डॉक्टर से अवश्य ही मिलना चाहिए. अपने सहयोगियों पर भरोसा करना चाहिए, हर किसी पर अविश्वास करना ठीक नहीं रहेगा. 

कर्क- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में उच्च स्थान पाने के लिए टीम व बॉस के साथ अच्छा तालमेल रखना चाहिए. कारोबारी इस सप्ताह व्यवसाय को लेकर उदासी और खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं, लोगों से मिलते जुलते रहें और मूड चेंज करें. युवाओं को दूसरों की बात को सुने बिना बीच में शब्दों को काटने की आदत बदलनी होगी, दूसरों के सामने शालीनता का परिचय दें. अपनों की बातों को स्वाभिमान से नहीं जोड़ना चाहिए, खास तौर पर इस सप्ताह की शुरुआत में तो इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा. पैरों व कमर में दर्द की समस्या हो सकती है, स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें और कैल्शियम की जांच कराएं. जनसंपर्क का आपको लाभ मिलेगा, सामाजिक रूप से एक्टिव रहना होगा, वर्तमान समय अपने को एक्टिव रखने का है.

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने कार्य और टीम को अच्छे दिशा-निर्देश देने पर ऑफिस के अधिकारियों व अन्य लोगों से तारीफ पा सकेंगे. व्यापार करते हैं तो अपने प्रतिष्ठान में मैनेजमेंट के साथ ही काम करने वाले कर्मचारियों से तालमेल बनाना जरूरी है. ध्यान रहे इस सप्ताह मित्रों के साथ टकराव की आशंका है जो नहीं होना चाहिए इसलिए ऐसी स्थिति आने पर एवाइड करें. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और घर में अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर सचेत रहने की सलाह है. सेहत का ध्यान रखें और अपने खानपान आदि पर ध्यान दें. इस सप्ताह सरकारी कामकाज आसानी से बनते हुए नजर आएंगे, दिखावे से बचना चाहिए और अनावश्यक रूप से धन खर्च से बचें.

कन्या- इस राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर उनका प्रमोशन होगा. अनाज के कारोबारी अपने माल की गुणवत्ता पर भी ध्यान दें, बड़े सौदे होने की संभावना दिख रही है. युवा इन दिनों जो कठोर मेहनत कर रहे हैं, शीघ्र ही उनकी मेहनत का शुभ परिणाम मिलने वाला है. परिवार के सभी अपने से बड़े लोगों का सम्मान करें और छोटों को प्यार दें साथ ही पिताजी को उपहार लाकर दें और प्रसन्न रखें. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें और एहतियात बरतें क्योंकि वो रोग फिर से उभर सकते हैं, मांसाहार भी न करें. धार्मिक लोगों से मुलाकात होगी और आप में ज्ञानार्जन की इच्छा जगेगी सुयोग संगति प्राप्त होगी. 

तुला- तुला राशि के लोगों को अपने ऑफिस का कार्य पूरी समझ और मेहनत के साथ करना चाहिए, उनके कार्य पर उच्च अधिकारियों की निगाह रहने वाली है. ऑटोमोबाइल का बिजनेस करने वालों को इस सप्ताह भी लाभ ही लाभ मिलने की संभावना है, कारोबार पर फोकस बनाए रखें. जो युवा लेखन कार्य से जुड़ कर शुरुआत करना चाहते हैं, उन्हें इस सप्ताह अच्छा मौका प्राप्त होगा और उनका लेख किसी प्रतिष्ठित पत्र पत्रिका में प्रकाशित होगा. आपके पिता जी का स्वास्थ्य इस सप्ताह बिगड़ सकता है, इसे लेकर आपके मन में चिंता बनी रहेगी, किसी डॉक्टर से सलाह लेना चाहिए. बहुत अधिक ऊंचाई पर जाने से बचें और जाना ही तो संभल कर चलें क्योंकि ऊंचाई से गिरकर चोट लगने का खतरा है. विचारों की शुद्धता बहुत जरूरी है, इसे अपनाएं और क्रोध की स्थिति से बच कर रहें. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के मन मुताबिक कार्य न हों तो निराशा के भंवर में न फंसे, आपको सकारात्मक सोच के साथ ऑफिस के काम में जुटना होगा. स्टेशनरी का व्यापार करते हैं तो इस सप्ताह निराशा ही हाथ लगने वाली है, सप्ताह सन्नाटे में या फिर बहुत कम बिक्री के साथ काटना होगा. सप्ताह के मध्य में वाहन खरीदने की योजना बनेगी अपनी जरूरतों और लेटेस्ट फीचर्स के आधार पर ही वाहन खरीदने को आगे बढ़ें. परिवार में आपको सबके साथ मेलजोल बढ़ा कर रहना होगा अन्यथा अपने लोग भरोसा कमजोर कर सकते हैं. मुंह और दांतों की समस्या हो सकती है इसलिए आपको सुबह के साथ ही रात में भी ठीक से ब्रश कर सोना चाहिए. सामाजिक बैठकों में मुख्य भूमिका निभाने का अवसर प्राप्त होगा.

धनु- धनु राशि के लोगों को अपने ऑफिस में अधीनस्थों की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती है, इसके लिए तैयार रहें. व्यापारियों को परंपरागत तरीकों से साथ ही नयी योजनाओं पर भी काम करना चाहिए, ऐसा करने पर लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं को अपने मित्रों पर भरोसा रखना चाहिए और उनकी मदद को तत्पर रहना चाहिए, सप्ताह के अंत में उन्हें आपकी आवश्यकता हो सकती है. बच्चों के साथ बच्चा बन कर ही समय व्यतीत करें, उनके साथ खेलें कूदें तो बच्चों को भी बहुत अच्छा लगेगा. गिरकर चोट लगने की आशंका है जिससे नसों में खिंचाव या अन्य प्रकार की दिक्कत हो सकती है, इसलिए सचेत रहें. ग्रहों की स्थिति आपकी परीक्षा ले रही है, ऐसे में आपको इस सप्ताह के मध्य तक धैर्य बना कर रखना होगा. 

मकर- इस राशि के लोगों के ऑफिस में उनके काम की गुणवत्ता को देख कर उनके बॉस काफी प्रसन्न रहेंगे. दिखावे में खर्च करने से बड़ा नुकसान होगा इसलिए दिखावे से दूर रहें, नर्सरी का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. युवाओं की कलात्मक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी, अपनी कला में और भी निखार लाने का प्रयास करें. परिवार में अपनों का कोई महत्वपूर्ण दिन इस सप्ताह में आता है तो आपको उपहार देना चाहिए. डिहाईड्रेशन की समस्या होने की आशंका दिख रही है, खानपान में संयम रखें और बासी खाना भूल कर भी न खाएं. सप्ताह के प्रारंभ में आपको इस बात की सतर्कता रखनी है कि दूसरों के मामले में बिल्कुल भी नहीं बोलना है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी और इसे बोझ समझकर न करें बल्कि इन पलों का आनंद लेने का प्रयास करें. कारोबारियों को इस सप्ताह बिजनेस में लाभ मिलेगा, अपने संपर्कों को एक्टिव करके रखें और उनके संपर्क में रहें.  युवाओं को मित्र और शत्रु में पहचान करना चाहिए, उनके शत्रु दोस्त बन कर नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए अलर्ट रहें. अभिभावक अपने बच्चों के व्यवहार से अप्रसन्न रहेंगे, उन्हें पास बुलाकर प्यार से समझाने का प्रयास करें. यदि आप किसी मशीन पर कार्य करते हैं तो सचेत हो जाएं और पूरी सावधानी के साथ कार्य करें. जरूरतमंद लोगों की मदद करने का अवसर प्राप्त हो तो इसे हाथ से न जाने दें. 

मीन- इस राशि के लोगों के ऑफिस में काम करते समय व्यवधान सामने आएंगे, लेकिन आपको अपना फोकस कार्य पर बनाने की कोशिश करनी होगी. व्यापार तो आप काफी समय से कर रहे हैं, किंतु सब कुछ अपने प्रांत में ही है, अब इस सप्ताह आप प्रांत के बाहर भी कारोबार करने की प्लानिंग करेंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय काफी कठिन चल रहा है, उन्हें अपनी पढ़ाई में अधिक फोकस करना चाहिए. पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और यदि संबंधों में किसी तरह का बिगाड़ है तो उसमें सुधार करना होगा. आज आपको खानपान को लेकर कुछ सजग रहना होगा, सेहत का मामला बिगड़ सकता है. समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए चलने वाले अभियानों में सहयोग करने का मौका मिल सकता है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news