7 Seater Car: धुआंधार बिक रही 10 लाख से सस्ती 7 सीटर कार, इसके आगे बड़ी-बड़ी SUV फेल
Advertisement

7 Seater Car: धुआंधार बिक रही 10 लाख से सस्ती 7 सीटर कार, इसके आगे बड़ी-बड़ी SUV फेल

7 Seater Car Under 10 Lakh: महिंद्रा की स्कॉर्पियो सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक है. लेकिन कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) है. पिछले वित्त वर्ष में बोलेरो की बिक्री 1 लाख से ज्यादा यूनिट हुई है. 

7 Seater Car: धुआंधार बिक रही 10 लाख से सस्ती 7 सीटर कार, इसके आगे बड़ी-बड़ी SUV फेल

Mahindra Bolero: महिंद्रा देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी है जो अपनी SUV कारों के लिए मशहूर है. कंपनी की स्कॉर्पियो सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक है. लेकिन कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) है. पिछले वित्त वर्ष में बोलेरो की बिक्री 1 लाख से ज्यादा यूनिट हुई है. साथ ही, हर महीने इसके लगभग 10 हजार यूनिट बिक जाती हैं. आपको बताते चलें कि बोलेरो ने साल 2000 में भारतीय बाजार में प्रवेश किया था और अब तक इसकी 14 लाख से अधिक यूनिट बिक गई हैं. खास बात है कि यह 10 लाख से कम कीमत में एक फेमस सेवन सीटर कार है, जिसके फैन्स गांव से लेकर शहर तक फैले हुए हैं.

Mahindra Bolero की कीमत
महिंद्रा बोलेरो की कीमत 9.78 लाख रुपये से शुरू होती है और इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत 10.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. यह कार कंपनी द्वारा तीन विभिन्न ट्रिम्स में उपलब्ध है: B4, B6 और B6(O). बोलेरो में सबसे खास है कि इसमें एक साथ 7 लोग आराम से यात्रा कर सकते हैं.

जब इंजन की बात की जाए, तो बोलेरो में 1.5-लीटर mHawk75 डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 3,600rpm पर 75bhp की ताकत और 1,600-2,200rpm के बीच 210Nm के टॉर्क को पैदा करता है. इस इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिलाया गया है, जो आपको सुविधाजनक और स्मूद गियर शिफ्टिंग प्रदान करता है.

ऐसे हैं फीचर्स
महिंद्रा बोलेरो को कुछ समय पहले फेसलिफ्ट प्राप्त हुआ है और उसमें कई नए और रुचिकर फीचर्स शामिल हुए हैं. नया बम्पर, नयी ग्रिल, नये हेडलैंप, रियर वॉशर और वाइपर, और फॉग लैंप इसके फेस को नया लुक देते हैं. इसके इंटीरियर में  आपको एक ड्राइवर इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें यात्रा की दूरी, फ्यूल कंप्लीशन, गियर संकेतक, डोर अलर्ट, और एक डिजिटल घड़ी मिलती है. इसके साथ ही यह बोलेरो फैब्रिक सीटों, पावर विंडोज़, सेंट्रल लॉकिंग, कीलेस एंट्री, और एक 12V चार्जिंग पोर्ट के साथ आती है.

Trending news