CNG के साथ आती हैं ये 7 Seater कार, माइलेज देगी 26KM के पार, कीमत भी आपके बजट में
Advertisement
trendingNow11639043

CNG के साथ आती हैं ये 7 Seater कार, माइलेज देगी 26KM के पार, कीमत भी आपके बजट में

7 Seater CNG Car: हम आपके लिए ऐसी कारों की डिटेल्स लेकर आए हैं जो 7 सीटर भी हैं और सीएनजी किट के साथ भी बेची जाती है. खास बात है कि इनमें आपको करीब 26 किलोमीटर तक का माइलेज मिलने वाला है.

CNG के साथ आती हैं ये 7 Seater कार, माइलेज देगी 26KM के पार, कीमत भी आपके बजट में

Best CNG Car with 7 Seat Option: भारत में सीएनजी कारों को उनके शानदार माइलेज और बेहद कम रनिंग कॉस्ट के लिए पसंद किया जाता है. बाजार में सीएनजी कारों के ढेर सारे ऑप्शन मौजूद हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर ऐसे हैं जो सिर्फ 5 सीटर हैं. ऐसे में वह ग्राहक क्या करें, जिन्हें गाड़ी तो सीएनजी चाहिए लेकिन सेवन सीटर ऑप्शन के साथ. हालांकि आपको निराश नहीं होना है. हम आपके लिए ऐसी कारों की डिटेल्स लेकर आए हैं जो 7 सीटर भी हैं और सीएनजी किट के साथ भी बेची जाती है. खास बात है कि इनमें आपको करीब 26 किलोमीटर तक का माइलेज मिलने वाला है.

Maruti Suzuki Ertiga
मारुति सुजुकी अर्टिगा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कारों में से एक है और यह सीएनजी ऑप्शन के साथ भी आती है. इसमें आपको फीचर्स की एक लंबी लिस्ट और स्पेशियस केबिन मिलता है. अर्टिगा सीएनजी में 1.5 लीटर का डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 807 बीएचपी की पावर और 121 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है. 

कंपनी का दावा है कि सीएनजी मोड में यह एमपीवी 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देने वाली है. मारुति अर्टिगा सीएनजी (Maruti Suzuki Ertiga CNG) की कीमत भारतीय बाजार में 10.44 लाख रुपए से शुरू होती है. यह कीमत इस कार के VXI वेरिएंट की है, जबकि ZXI वेरिएंट की कीमत 11.54 लाख रुपए है. 

Maruti Suzuki Xl6
लिस्ट की दूसरी कार भी मारुति की ही है. यह कंपनी की प्रीमियम सेवन सीटर कार मारुति सुजुकी XL6 है. इसमें आपको अर्टिगा के मुकाबले ज्यादा बेहतर फीचर्स ऑफर किए जाते हैं. हालांकि यह 6 सीटर ऑप्शन में आती है. यह दिखने में भी अर्टिगा के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम नजर आती है. 

हाल ही में XL6 को सीएनजी किट के साथ लॉन्च किया गया. XL6 CNG में Ertiga CNG वाला ही इंजन दिया गया है, जो केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. कंपनी की मानें तो इसमें आपको 26.32 किमी/किग्रा का माइलेज मिलने वाला है. मारुति XL6 CNG की कीमत 12.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news