अब इस कंपनी की हर कार में मिलेगी तगड़ी सेफ्टी! सब मॉडल के साथ आएंगे 6 एयरबैग
Advertisement

अब इस कंपनी की हर कार में मिलेगी तगड़ी सेफ्टी! सब मॉडल के साथ आएंगे 6 एयरबैग

Hyundai Cars: हुंडई मोटर इंडिया ने कार सेफ्टी की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया और अपने पूरे प्रोडक्ट लाइनअप में 6 एयरबैग को स्टैंडर्ड कर दिया है.

Hyundai Grand i10 Nios

All Hyundai Cars With 6 Airbags: हुंडई मोटर इंडिया ने कार सेफ्टी की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया और अपने पूरे प्रोडक्ट लाइनअप में 6 एयरबैग को स्टैंडर्ड कर दिया है. अब इसकी एंट्री-लेवल ग्रैंड आई10 निओस हैचबैक से लेकर मध्यम आकार की ऑरा सेडान और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू में भी 6 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर मिलेंगे जबकि पहले इन मॉडल्स में स्टैंडर्ड तौर पर केवल 4 एयरबैग मिलते थे और 6 एयरबैग ऊपर के ट्रिम्स में उपलब्ध थे. हालांकि, वरना, क्रेटा और ट्यूसॉन जैसे मॉडलों में पहले से ही 6 एयरबैग स्टैंडर्ड मिल रहे हैं. 

हाल ही में लॉन्च की गई एक्सटर, ऑरा और ग्रैंड आई10 निओस को छोड़कर सभी हुंडई मॉडल अब स्टैंडर्ड तौर पर इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल से लैस है. बता दें कि सभी हुंडई कारों और उनके सभी वेरिएंट में 3-पॉइंट सीटबेल्ट (सभी सीटों के लिए) और सीटबेल्ट रिमाइंडर (सभी सीटों के लिए) भी मिलता है.

Hyundai Verna को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

इसके अलावा, हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में हुंडई वरना को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. इसे एडल्ट्स और बच्चों, दोनों के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है. एडल्ट सेफ्टी में 34 अंकों में से 28.18 अंक जबकि बच्चों के लिए 49 अंकों में से 42 अंक मिले हैं. इसमें चालक और यात्री के सिर तथा गर्दन की सेफ्टी 'अच्छी' पाई गई जबकि छाती की सेफ्टी चालक के लिए 'पर्याप्त' और आगे वाले यात्री के लिए 'अच्छी' पाई गए. हुंडई वरना के बेसिक पैसिव सेफ्टी स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल का टेस्ट किया गया था, जिसमें 6 एयरबैग (ड्राइवर, यात्री, साइड और पर्दा) और ईएससी स्टैंडर्ड तौर पर है.

Trending news