Price Hike: महंगा हुआ Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, ग्राहकों की जेब पर बोझ हुआ ज्यादा
Advertisement

Price Hike: महंगा हुआ Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, ग्राहकों की जेब पर बोझ हुआ ज्यादा

bajaj chetak electric scooter: बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में उतरे हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है और अब इसकी कीमत में कंपनी ने भारी-भरकम इजाफा कर दिया है. 

Price Hike: महंगा हुआ Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, ग्राहकों की जेब पर बोझ हुआ ज्यादा

bajaj chetak electric scooter Heavy price Hike: अगर आप भी bajaj chetak electric scooter खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको ये बात जानना बेहद ही जरूरी है कि अब आपको इसके लिए पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. बता दें कि कंपनी ने इसकी कीमतें बढ़ा दी हैं. 

Bajaj Auto ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है जिसके बाद ग्राहक काफी निराश नजर आ रहे हैं. Bajaj Chetak EV के महंगा होने के बाद अब शायद ग्राहक अन्य ऑप्शंस भी तलाश करेंगे जो कम महंगे होंगे. ग्राहकों के लिए ये बात जानना बेहद ही जरूरी है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में 12,749 रुपये का भारी भरकम इजाफा किया गया है. बढ़ी कीमतों के बाद अब इसके प्रीमियम वेरिएंट को 1,41,440 रुपये (की पुणे एक्स-शोरूम) कीमत में नहीं बल्कि 1,54,189 रुपये में खरीदा जा सकेगा.

Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में Urban और Premium दो वेरिएंट्स में उतारा गया था. में आती है. बात करें खासियतों की तो Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। इनमें ग्राहकों को City और Sport जैसे मोड्स मिलते हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.1 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 16 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. चार्जिंग की बात करें, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक घंटे में 25 फीसदी तक चार्ज हो जाता है. वहीं, फुल चार्ज होने में इसे 5 घंटे का समय लगता है.

डिजाइन और मजबूती के मामले में ये एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है. कंपनी ने अपने चेतक स्कूटर के नाम को पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए भी इस्तेमाल किया था. इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल चुका है और ग्राहक इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं लेकिन अब कीमत बढ़ने के बाद इसकी सेल में किस तरह का बदलाव देखने को मिलेगा ये तो आगे जा कर ही पता चल सकेगा. फिलहाल कंपनी के इस फैसले से ग्राहकों के बीच काफी निराशा है और इससे ग्राहक स्कूटर खरीदने का मन बदल भी सकते हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news