close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Baleno के एडवांस वर्जन की बुकिंग शुरू, ये हैं खास फीचर

मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि 11,000 रुपये का भुगतान करके नई बलेनो को बुक किया जा सकता है.

Baleno के एडवांस वर्जन की बुकिंग शुरू, ये हैं खास फीचर
साल 2016 के बाद से बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. (फाइल)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बलेनो के उन्नत संस्करण (Advanced version) की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि 11,000 रुपये का भुगतान करके नई बलेनो को बुक किया जा सकता है. कंपनी इस महीने के अंत में या फिर अगले महीने की शुरुआत में इस मॉडल को पेश कर सकती है.

नई बलेनो के बारे में जानकारी देते हुए एमएसआई ने कहा कि बलेनो का उन्नत संस्करण नए और आक्रामक फ्रंट डिजाइन से लैस होगा. इसके अलावा इसमें स्पीड अलर्ट प्रणाली, चालक के बगल वाली सीट के लिये सीट-बेल्ट- रिमाइंडर और रीयर पार्किंग सेंसर्स होंगे.

महज इतने हजार देकर बुक कराएं नई WagonR, 23 जनवरी को होगी लॉन्च

साल 2016 के बाद से बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. बलेनो की बिक्री में 2018-19 के पहले नौ महीने में इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 14 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है. यही नहीं बलेनो ने सबसे तेजी से पांच लाख कार बेचने (38 महीने) का रिकॉर्ड भी बनाया है. 

इस बीच, मारुति की पसंदीदा हैचबैक कार वैगनआर (WagonR) का नया वेरिएंट 23 जनवरी को लॉन्च होने जा रहा है. इसके लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है. अगर आप भी नई वैगनआर खरीदना चाहते हैं तो मारुति के नजदीकी डीलरशिप पर यहां जाकर 11 हजार रुपये में बुकिंग करा सकते हैं. कंपनी की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. इसके अलावा ग्राहक कंपनी की वेबसाइट के माध्मय से ऑनलाइन बुकिंग भी करा सकते हैं.

(इनपुट-एजेंसी)