Wagon R, Alto, S-Presso और Santro से भी ज्यादा माइलेज देती है ये सस्ती CNG कार; खरीद ली तो बचेगा बहुत पैसा
Advertisement
trendingNow11268717

Wagon R, Alto, S-Presso और Santro से भी ज्यादा माइलेज देती है ये सस्ती CNG कार; खरीद ली तो बचेगा बहुत पैसा

Best Mileage Car: जब भी आप कभी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कारों के बारे में सोचते होंगे तो आपके जहन में Maruti Wagon R, Maruti Alto, Maruti S-Presso और Hyundai Santro का नाम जरूर आता होगा.

Wagon R, Alto, S-Presso और Santro से भी ज्यादा माइलेज देती है ये सस्ती CNG कार; खरीद ली तो बचेगा बहुत पैसा

Best Mileage CNG Car Maruti Celerio: जब भी आप कभी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कारों के बारे में सोचते होंगे तो आपके जहन में Maruti Wagon R, Maruti Alto, Maruti S-Presso और Hyundai Santro का नाम जरूर आता होगा लेकिन आपको बता दें कि बाजार में इनसे भी ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार मौजूद है. हालांकि, यह कार मारुति की ही है. जी हां, Maruti Celerio CNG आपको Wagon R, Alto, S-Presso और Santro से ज्यादा माइलेज दे सकती है. मारुति ने इसी साल की शुरुआत में सेलेरियो के सीएनजी वर्जन को लॉन्च किया था और अभी यह बाजार में बिक रहा है.

Wagon R, Alto, S-Presso और Santro CNG का माइलेज

इससे पहले की हम आपको Celerio CNG का माइलेज बताएं, आप Wagon R, Alto, S-Presso और Santro के सीएनजी वर्जन का माइलेज जान लीजिए. शुरुआत मारुति वैगनआर सीएनजी से करते हैं, यह सीएनजी पर 32.52km का माइलेज दे सकती है. इसके बाद, मारुति ऑल्टो सीएनजी 31.59km का माइलेज दे सकती है. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी 31.2km का माइलेज दे सकती है. वहीं, हुंडई सैंट्रो सीएनजी 30.48km का माइलेज दे सकती है. लेकिन, Maruti Celerio CNG इन सबसे ज्यादा माइलेज दे सकती है.

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी का माइलेज और कीमत

मारुति सुजुकी का दावा है कि सेलेरियो सीएनजी का माइलेज 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी का है. सिर्फ इतना ही नहीं, सेलेरियो पेट्रोल का माइलेज भी काफी बेहतर है. सेलेरियो पेट्रोल अलग-अलग वेरिएंट में 24.97km/l से लेकर 26.68 km/l तक का माइलेज देने में सक्षम है. मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी की कीमत 6.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है जबकि इसके पेट्रोल वर्जन की शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये है. सेलेरियो के टॉप वेरिएंट की कीमत 7 लाख रुपये तक जाती है. बता दें कि सीएनजी पर सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 कारों में 4 मारुति की हैं.

Trending news