Tata Punch नहीं पसंद तो इस सस्ती SUV पर लगाएं दांव! कीमत 6 लाख से कम, माइलेज धांसू
Advertisement
trendingNow11586912

Tata Punch नहीं पसंद तो इस सस्ती SUV पर लगाएं दांव! कीमत 6 लाख से कम, माइलेज धांसू

Tata Punch Rival: अगर आपको टाटा पंच की कीमत में ही उससे बड़ी और ज्यादा फीचर्स वाली एसयूवी मिल जाए तो कैसा रहेगा? बाजार में एक 6 लाख की एसयूवी है, जो टाटा पंच से साइज में बड़ी है और ऊपर के सेगमेंट में आती है. 

Tata Punch नहीं पसंद तो इस सस्ती SUV पर लगाएं दांव! कीमत 6 लाख से कम, माइलेज धांसू

Best SUV under 6 Lakh: भारतीय ग्राहकों ने सस्ती एसयूवी की डिमांड बढ़ती जा रही है. यही वजह है कि Tata Punch थोड़े ही समय में काफी पॉपुलर हो गई है. लेकिन अगर आपको टाटा पंच की कीमत में ही उससे बड़ी और ज्यादा फीचर्स वाली एसयूवी मिल जाए तो कैसा रहेगा? बाजार में एक 6 लाख की एसयूवी है, जो टाटा पंच से साइज में बड़ी है और ऊपर के सेगमेंट में आती है. Tata Punch और Nissan Magnite एक ही कीमत की दो लोकप्रिय SUVs हैं. हालांकि, Tata Punch की तुलना में Nissan Magnite में ज्यादा स्पेस और फीचर्स मिलते हैं. इसलिए, जो लोग टाटा पंच प्राइस रेंज में एक माइक्रो एसयूवी खरीदने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए निसान मैग्नाइट एक बेहतर विकल्प हो सकता है.

कीमत और वेरिएंट
निसान मैग्नाइट की कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 10.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है. इसे पांच ट्रिम्स: XE, XL, XV एक्जीक्यूटिव, XV और XV प्रीमियम में बेचा जाता है. निसान मैग्नाइट 3 डुअल-टोन और 5 मोनोटोन शेड्स में उपलब्ध है. निसान मैग्नाइट में 5 लोग बैठ सकते हैं और इसकी बूट स्पेस क्षमता 336 लीटर की है.

इंजन और माइलेज
निसान मैग्नाइट दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है, एक 72PS पावर और 96Nm टॉर्क वाला 1.0L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 100PS पावर और 160Nm टॉर्क/100PS और 152Nm टॉर्क वाला 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन. इंजन मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं, जबकि टर्बो इंजन के साथ एक CVT गियरबॉक्स भी पेश किया जाता है. मैग्नाइट पेट्रोल (मैनुअल) 20 kmpl का माइलेज देता है, जबकि पेट्रोल (ऑटोमैटिक) 17.7 kmpl का माइलेज देता है.

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो Nissan Magnite में 360-डिग्री कैमरा, 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Android Auto और Apple CarPlay के साथ), एयर प्यूरीफायर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग और क्रूज़ कंट्रोल मिलता है. पैसेंजर सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, EBD के साथ ABS और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news